Chopaltv.com
Royal Enfield Classic 350 2021 भारत में हुई लॉन्च, मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स, जानें क्या है कीमत
 

Chopal Tv, New Delhi

जो लोग बाइक के शौकिन होते है और राइडिंग के दीवानों होते है उनकी फेवरेट बाइक रॉयल एनफील्ड जरुर होती है। और ऐसे दिवानों के लिए लंबे इंतजार के बाद ही सही लेकिन वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield ने नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है

कंपनी ने भारत में अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक न्यू जेनरेशन Classic 350 लॉन्च कर दी है। दरअसल रेट्रो क्रूजर बाइक कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। और Classic 350  इसका नया वर्जन है जिसमें किए एडवांस बदलाव देखने को मिले है।

कंपनी ने Classic 350 बेहद शानदार लुक और दमदार इंजन के साथ लॉन्च की है। कीमत की बात की जाए तो भारतीय बाजार में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.84 लाख रुपये रखी है। जो टॉप मॉडल के लिए 2.15 लाख रुपये तक जाती है।

ऑल-न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी के अन्य मॉडल Meteor 350 मोटरसाइकिल पर आधारित है। इसे उसी जे-प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसमें Meteor 350 तैयार की गई है। नई Classic 350 को 11 रंगों के साथ 5 नए वेरिएंट्स Redditch series रेडिट्च सीरीज, Halcyon series, Classic Signals, Dark series और Classic Chrome में लॉन्च की गई।

इस बाइक की बुकिंग भी शुरु हो चुकी है। ग्राहक कंपनी के डीलरशिप और आधिकारिक वेबसाइट से इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इस मोटरसाइकिल में एक खास टियरड्रॉप आकार का टैंक, और क्लासिक रॉयल एनफील्ड कास्केट है जिसमें सिग्नेचर 'टाइगर लैंप' के साथ एक नया हेडलैम्प मिलता है।

साथ ही इसमें पायलट लाइट मौजूद हैं जो 1954 से रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों की एक स्थायी फीचर है। इस बाइक के साथ कंपनी 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 1 साल का रोडसाइड एसिस्टेंस दे रही है।  इंजन की बात करें तो नई Classic 350 बाइक में 349 cc का नया फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल-सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन मिलता है।

इसका इंजन 6,100 rpm पर 20.2 bhp का पावर और 4,000 rpm पर 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। नई बाइक सिंगल और डुअल दोनों सीट वेरिएंट में उपलब्ध है। नई क्लासिक 350 में एक यूएसबी चार्जर, एक नया डिजाइन किया गया टेललाइट, अपडेटेड एग्जॉस्ट पाइप मिलता है।

न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 बाइक में सस्पेंशन के लिए, 130 mm ट्रेवल के साथ 41 mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में 6-स्टेप एडजस्टेबल ट्विन-ट्यूब इमल्शन शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। ब्रेकिंग के लिए 300 mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 270 mm रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

इसमें एक रियर ड्रम वेरिएंट भी है जिसमें रियर व्हील पर 153 mm ड्रम ब्रेक मिलता है। यह सिंगल और डुअल-चैनल ABS दोनों विकल्पों के साथ आता है। मोटरसाइकिल में 19 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर व्हील्स दिया गया है, जिसमें चौड़े ट्यूबलेस टायर मिलते हैं।