अब मार्केट में आ गई है 85 किलोमीटर तक बैटरी पर चलने वाली पेट्रोल कार, इंजन भी है मस्त, स्पीड भी है टॉप क्लास

 
अब मार्केट में आ गई है 85 किलोमीटर तक बैटरी पर चलने वाली पेट्रोल कार, इंजन भी है मस्त, स्पीड भी है टॉप क्लास
WhatsApp Group Join Now

मार्केट में अब बैटरी से चलने वाली गाड़ी आ गई है. यह गाड़ी एक खास डिजाइन और माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर आधारित है. इसका इंजन भी दमदार है और इसकी खास बात यह है कि यह 85 किलोमीटर तक बैटरी पर चल सकती है. जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई बीएमडब्ल्यू XN एसयूवी को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस गाड़ी को खास डिजाइन और माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी द्वारा बनाया है.

इस गाड़ी की टॉप स्पीड 250kmph है. इस गाड़ी में आगे की तरफ एक बड़ी किडनी ग्रिल स्लीक LED डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ हेडलैंप्स दिए गए हैं. फ्रंट बंपर में बड़े एयर इनटेक्स मिलते हैं. गाड़ी में स्टैंडर्ड तौर पर 23 इंच के व्हील दिए गए हैं, जबकि 22 इंच व्हील भी ऑप्शन के रूप में मौजूद हैं. पीछे की तरफ LED टेल लाइट्स और बड़े डिफ्यूजर के साथ क्वाड एग्जॉस्ट सेटअप मिलता है.

एसयूवी में अंदर की तरफ लेदर का इस्तेमाल किया गया है हेड लाइन में 100 एलईडी है. इसके अलावा इसमें डिजिटल क्लस्टर, टच स्क्रीन इनफॉर्मेंट, हेड यूनिट, हेड अप डिस्प्ले आदि फीचर्स दिए गए है. इस गाड़ी में 4.4-लीटर V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह मिलकर 644 बीएचपी और 800 एनएम जेनरेट करते हैं. इस गाड़ी में आठ स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी हैं. गाड़ी 4.3 सेकंड में 0 से 100 KMPHकी रफ्तार पकड़ लेती है इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है. इस गाड़ी में 25.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है, जो एसयूवी को 140 किमी/घंटा की टॉप गति के साथ लगभग 85 किमी तक इलेक्ट्रिक- मोड पर चलने की अनुमति देता है.