Chopaltv.com
अब बिना पेट्रोल के दौड़ेगी आपकी Hero Splendor, RTO ने Electric Kit लगवाने की दी मंजूरी
 

Chopal Tv, New Delhi

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से इलेक्ट्रिक वीइकल्स की मांग बहुत बढ़ गई है। अब हर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक बाइक-स्कूटर और कारें लॉन्च कर रही हैं। जिसकी वजह से पुराने वाहन घरों में धूल खा रहे है।

लेकिन आप अपने पुराने वाहनों को भी बिना पेट्रोल के चला सकते है। लेकिन इसके लिए आपको अपने वाहन को इलेक्ट्रिक बनाना पड़ेगा। और ये काम आप आसानी से कर सकते हैं। आप अपनी फेवरेट बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर पेट्रोल के पैसे बचा सकते हैं।

सबसे अच्छी बात ये है कि इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल के लिए RTO ने भी मंजूरी दे दी है। लेकिन ये किट सिर्फ Hero Splendor के लिए बनाई गई है। Hero Splendor EV conversion kit महाराष्ट्र के ठाणे स्थित EV स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने लॉन्च ही है।

ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वॉरंटी मिलेगी और साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि इसे सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक चलाया जा सकता हैं। ऐसी कई फेमस कंपनियां है जन्होंने अभी तक अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च नहीं की है।

इसकी का फायदा उठाकर GoGoA1 कंपनी ने ये किट लॉन्च की है। वैसे जल्द ही हीरो, बजाज और यामाहा, होंडा समेत कई टू-व्हीलर कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी। लेकिन अभी भारत में Revolt Electric Bikes के अलावा छोटी-बड़ी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में छाए हुए हैं।

कीमत की बात करें तो ये किट आपको 35,000 रुपये में मिलेगी। और 6300 रुपये जीएसटी के लगेंगे। साथ ही आपको बैटरी कॉस्ट अलग से देना होगा। कुल मिलाकर खर्च 95,000 रुपये हो सकता है।