अब होगी असली जंग! 6 सितंबर को आ रही XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी, Tata की बढ़ गई टेंशन

 
अब होगी असली जंग! 6 सितंबर को आ रही XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी, Tata की बढ़ गई टेंशन
WhatsApp Group Join Now

Mahindra XUV400 launch datails: इस साल 15 अगस्त को महिंद्रा ने धमाका करते हुए अपनी पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया. इन्हें भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. पांच नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 शामिल हैं, जो महिंद्रा के नए हार्टकोर डिजाइन फिलॉसफी के साथ आएंगी. इनमें से पहली चार इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अगले चार सालों में 2024 और 2026 के बीच लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा कंपनी अगले महीने ही XUV300 एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन वाले जा रही है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे XUV400 नाम दिया गया है, जिसे 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा.

XUV300 से लंबी होगी Mahindra XUV400

पिछले महीने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कुछ तस्वीरें लीक हुई थी. इसका डिजाइन 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाए गए eXUV300 कॉन्सेप्ट के जैसा ही है. हालांकि पेट्रोल-डीजल वाली XUV300 के मुकाबले यह इलेक्ट्रिक कार थोड़ी लंबी (लगभग 4.2 मीटर) होगी. ऐसा इसलिए है कि सब-4 मीटर वाला टैक्स नियम इलेक्ट्रिक वाहनों पर लागू नहीं होता. लंबाई के अलावा, इसमें DRLs के साथ नई हेडलाइट्स, टेल-लैंप के लिए एक नया डिज़ाइन और एक रिप्रोफाइल्ड टेलगेट जैसे एलिमेंट इसे फ्यूल XUV300 से अलग बनाते हैं।

मिल सकते हैं ADAS फीचर

इस इलेक्ट्रिक का की मोटर या बैटरी के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है. कंपनी इसे सिंगल फ्रंट-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ला सकती है, जो करीब 150hp की पावर जेनरेट कर सकती है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी XUV400 को ADAS फीचर्स से भी लैस कर सकती है. इसका सीधा मुकाबला Tata Nexon EV के साथ रह सकता है, जो फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.