तहलका मचाने आया नोकिया का नया शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत व फीचर्स

 
तहलका मचाने आया नोकिया का नया शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत व फीचर्स
WhatsApp Group Join Now

भारत में एक जमाने में मोबाइल फोन का मतलब ही नोकिया होता था। नोकिया कंपनी भारत में एकदम टॉप पर पहुंच चुकी थी लेकिन अचानक जैसे ही स्मार्ट फोन इंडस्ट्री ने ग्रो करना शुरू किया तो, धीरे-धीरे नोकिया का सफाया होता चला गया। लेकिन अब एक बार फिर नोकिया ने भारत में अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है। नोकिया ने एक के बाद एक शानदार फोन लॉन्च करके प्रतिद्वंदी कंपनियों को ख़ासी टक्कर दे रही है।

Nokia C2 2nd Edition भारत में धूम मचा रहा है। इसकी लोकप्रियता का कारण इसके शानदार फीचर्स के साथ इसकी कम कीमत भी है। यह फोन 5MP कैमरे, 5.7 इंच स्क्रीन और दमदार बैटरी के साथ आता है। साथ ही फोन की कीमत 7,000 रुपए से भी कम रखी गई है। चलिए विस्तार से जानते है इस फोन के फीचर्स के बारे में

Nokia C2 2nd Edition स्पेसिफिकेशन

नोकिया के इस फोन में आपको 5.7 इंच की IPS स्क्रीन मिल जाती है। जिसका रेजोल्यूशन 960×480 पिक्सल है। यह बजट स्मार्टफोन 1GB और 2GB रैम ऑप्शन में आता हैं।आपको इस फोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई हैं, साथ ही एडिशनल स्टोरेज के लिए इसमें micro SD स्टॉल भी दिया गया है। यह डिवाइस एंड्रॉयड 11 Go Edition पर चलता हैं। वहीं प्रोसेसर की बात करे तो इस फोन में MediaTek क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है, जो 1.5Ghz पर क्लॉक करता है।

सिक्योरिटी के लिए इस फोन में आपको फेस अनलॉक की फैसिलिटी दी गई है, हालांकि इस डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर नही दिया गया हैं। इसमें आपको 5 मेगापिक्सल का एलइडी फ्लैश के साथ सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल जाता है।

कनेक्टिविटी के बारे में बताएं तो, इस फोन में आपको डुएल सिम सपोर्ट, 4G LTE, 1 micro SB Port, 2.4GHz wifi, GPS, or 3.5 मिमी ऑडियो जैक जैसे शानदार फीचर्स मिल जाते हैं। इसका हैंडसेट सिंगल सिम वर्जन में आता है।

Nokia C2 2nd Edition कीमत

यूरोप में नोकिया C2 2nd एडिशन स्मार्टफोन की कीमत 79 यूरो यानी 6,540 रुपए रखी गई है। इस हैंडसेट के लैटिन अमेरिका और अफ्रीका में भी लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है ।यह फोन दो कलर ऑप्शन गिरे और ब्लू में उपलब्ध होगा।