नई Suzuki S-Cross हुई पेश, पहले से काफी बोल्ड अवतार में आई सामने, कीमत के साथ जाने खासियत
 

Chopal Tv, New Delhi

आखिरकार Suzuki ने अपनी नई S-Cross 2022 से पर्दा हटा ही दिया है। कंपनी ने अपनी इस दामदार कार को यूरोप में पेश किया है जिसकी सेल दिसंबर तक शुरु हो जाएगी। उम्मीद है जल्द ही ये कार भारत की सड़कों पर भी दौड़ती नजर आयेगी।

खैर S-Cross के नए जेनरेशन का लुक पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसका फ्रंट लुक काफी शानदार है और यह पुराने मॉडल से बिल्कुल अलग है। कंपनी नए जेनरेशन के तहत इसमें नए बंपर के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल, ट्वीक्ड ट्रिपल बीम हेडलैंप्स और नए डिजाइन के फॉग लैंप्स दे रही है।

सुजुकी की इस क्रॉसओवर SUV का बोनट भी पहले से ज्यादा अग्रेसिव है। इसके अलावा यहां चौड़े सेंट्रल एयर इनटेक और फॉक्स स्किड प्लेट देखे जा सकते हैं। S-Cross 2022 में 17-इंच के अलॉय वील्ज लगे हैं। इसमें दिए गए क्रोम विंडो लाइन और बॉडी कलर डोर हैंडल इसके लुक को और भी शानदार बनाते हैं।

suzuki s cross 2022

कंपनी ने कार के रियर में बंपर और टेललाइट में थोड़े बदलाव किए हैं। S-Cross 2022 में कंपनी एलईडी टेललैंप्स ऑफर कर रही है और ये थिक क्रोम बार से कनेक्टेड हैं। इसके अलावा यहां हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर और अपराइट बूट लिड दिया गया है। 

अगर इसके शानदार कार के इंटीरियर की बात करें तो कंपनी मोशन वेरियंट में 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऑफर कर रही है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। यही नहीं अल्ट्रा वेरियंट में सैटेलाइट नैविगेशन के साथ 9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है।

S-Cross 2022 को और ज्यादा खास बनता है इसका दमदार इंजन इसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है। जो 127bhp की पावर जेनरेट करता है। एसयूवी की टॉप स्पीड करीब 195kmph है। इसे 0 से 100 की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 9.5 सेकंड लगते हैं।

suzuki s cross 2022

S-Cross का 2022 का 4WD वेरियंट 10.2 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड पा जाता है। इस कार में सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है। कार में कई ड्राइवर असिस्ट सिस्टम दिए गए हैं। इनमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग शामिल है।

कंपनी ने नई S-Cross को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया है। अगर कीमत की बात करें तो नई जेनरेशन S-Cross के एंट्री लेवल वेरियंट Motion की कीमत करीब 24.82 लाख रुपये और टॉप-एंड अल्ट्रा-ट्रिम वेरियंट की कीमत करीब 29.59 लाख रुपये।