मोबाइल & ऑटो

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप में आने वाला है नया फीचर, ग्रुप एडमिन को मिलने वाली है और अधिक पॉवर

Neetu Gorkela
5 Aug 2022 2:10 AM GMT
WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप में आने वाला है नया फीचर, ग्रुप एडमिन को मिलने वाली है और अधिक पॉवर
x
व्हाट्सएप यूजर्स की मदद के लिए नया फीचर लाने जा रहा है. इसकी मदद से ग्रुप पर किसी भी संदेश को ग्रुप एडमिन सभी के लिए हटा सकेंगे. व्हाट्सएप का यह फैसला ग्रुप एडमिन को अधिक पॉवर देगा. व्हाट्सएप ने नए फीचर को लाने के पीछे असली वजह साफ कर दी है.

मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप यूजर्स की मदद के लिए नया फीचर लाने जा रहा है. माना जा रहा है कि नए फीचर की मदद से ग्रुप एडमिन को और ज्यादा पॉवर मिल सकेगी. अब ग्रुप पर किसी के भी संदेश को ग्रुप एडमिन सभी के लिए हटा सकेगा. व्हाट्सएप अपमानजनक संदेशों के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से यह बदलाव कर रहा है.

धार्मिक, सामाजिक मान्यताओं को लेकर बीते कुछ समय में तेजी से लोग एक-दूसरे के खिलाफ बोलते या संदेश प्रसारित करने के आरोपों से घिर रहे हैं. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में व्हाट्सएप ग्रुप पर अपमानजनक संदेश प्रसारित होने के चलते ग्रुप एडमिन और संदेश प्रसारित करने वाले व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने की कई घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं.

बीते दिनों नुपुर शर्मा के मामले में सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के खिलाफ अपमानजनक संदेशों की बाढ़ सी आ गई थी. बीते समय में यह पाया गया कि अपमानजनक संदेशों के प्रसारित होने पर व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन पर भी मामले दर्ज किए गए हैं.

ऐसे में व्हाट्सएप ने अपमानजनक संदेशों के प्रसार को खत्म करने के लिए नया फीचर लाने का ऐलान किया है. इस फीचर से ग्रुप एडमिन किसी भी संदेश को सभी के लिए मिटा या डिलीट कर सकेगा.

रिपोर्ट के अनुसार अपमानजनक संदेशों से बचने के उद्देश्य से मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही एक नया फीचर जारी करेगा, जो ग्रुप एडमिन्स को सभी के लिए संदेशों को हटाने की क्षमता प्रदान करेगा.

माना जा रहा है कि इससे अपमानजनक संदेशों के एक से दूसरे ग्रुप में लंबे समय तक प्रसारित होने की संभावनाओं पर विराम लग जाएगा. वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप के इस नए फीचर से ग्रुप एडमिन को पहले से अधिक पॉवर हासिल हो जाएगी.

Next Story