Maruti Celerio सीएनजी इस महीने होगी लॉन्च, 11,000 में करें बुकिंग, माइलेज में होगी जबरदस्त, जानें कीमत
 

Chopal Tv, New Delhi

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मर्किट में सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ गई है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी अपने ग्राहकों को खास तोहफा देने जा रही है। कंपनी ने पिछले साल ही नई मारुति सिलेरियो लॉन्च की थी।

कंपनी इस साल की शुरुआत में ग्राहकों को बहुत बड़ा सरप्राइज देने जा रही है। कंपनी इस महीने मारुति सिलेरियो सीएनजी लॉन्च कर सकती है। अगर आप भी नई मारुति सिलेरियो का इंतजार कर रहें हैं तो अपने नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप से बुक भी करा सकते हैं।

बुकिंग करने के लिए कुछ चुनिंदा मारुति सुजुकी डीलरशिप ने 11,000 रुपये टोकन अमाउंट पर बुकिंग शुरू कर दी है। लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है। जिस तरह मारुति सुजुकी ने अपनी नई सिलेरियो को मोस्ट फ्यूल एफिसिएंट कार है।

celerio cng

बता दें कि Celerio VXi AMT वेरिएंट की माइलेज 26.68kmpl तक की है, उसी तर्ज पर नई मारुति सिलेरियो सीएनजी की माइलेज बाकी सीएनजी कारों के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। मारुति सिलेरियो सीएनजी में 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर डुअलजेट पेट्रोल इंजन लगा होगा।

कार में फैक्ट्री फिटेज सीएनजी किट भी लगा होगा इसका गैसोलीन यूनिट 66bhp की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करता है, ऐसे में इसका सीएनजी मॉडल अपेक्षाकृत कम पावर जेनरेट करेगा। सिलेरियो सीएनजी को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है।

celerio cng

लुक और फीचर्स की बात करें तो नई सिलेरियो की तरह ही इसके लुक और फीचर्स होंगे, जिनमें 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग सेंसर समेत अन्य स्टैंडर्ड और सेफ्टी से जुड़ीं खूबियां होंगी।

अगर कीमत की बात करें तो मारुति सिलेरियो सीएनजी की संभावित कीमत 6 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है। फिलहाल इसके पेट्रोल पावर्ड वेरिएंट की कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये तक है।