भारत में 5 वेरिएंट में लॉन्च होगी Kia Carens, हर वेरिएंट में 6 एयरबैग के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स, 14 जनवरी से बुकिंग शुरु
 

Chopal Tv, New Delhi

कोरियन वाहन निर्माता कंपनी किआ बहुत समय से अपनी Kia Carens को लेकर चर्चा में है। जो लोग इस कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे है उनके लिए अच्छी खबर है। कंपनी फरवरी 2022 में अपने इस नए मॉडल को भारत में लॉन्च करने जा रही है।

Kia Carens एक RV है, जो MPV और SUV का मिश्रण है। अच्छी बात ये है कि 14 जनवरी से ग्राहक इसकी  बुकिंग कर सकते हैं। कैरेंस के वेरिएंट और पावर से जुड़ी कुछ और जानकारियां सामने आईं हैं। भारत में Carens कार 5 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी।

 Carensx

Kia Carens में प्रीमियम, प्रेस्टिज, प्रेस्टिज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस शामिल है। ये सभी वेरिएंट अधिक बेस ट्रिम के साथ अच्छे से सुसज्जित और 6 एयरबैग के साथ आएंगे। आज हम आपको हता रहे हैं कि Kia Carens के किस वेरिएंट में क्या खास होगा।

सबसे पहले बात करते हैं Kia Carens के शुरुआती वेरिएंट कि जो प्रीमियम होगा। इसमें आपको 6 एयरबैग, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, सेकेंड रो इलेक्ट्रिक टच टंबल ऑपरेशन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ और भी बहुत कुछ मिलेगा।

Kia Carens Prestige वेरिएंट में आपको प्रीमियम वाले फीचर्स तो मिलेंगे ही साथ में आपको एक बड़ा डिजिटल डिस्प्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टचस्क्रीन, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और एक 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम भी मिलेगा।

 Carensx

अगर Kia Carens Prestige Plus वेरिंट की बात करें तो पहले के वेरिएंट वाले फीचर्स के साथ ही इसमें आपको एलॉय व्हील्स, रियर वॉशर/वाइपर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल व कु अन्य फीचर्स मिलेंगे। और Kia Carens के टॉप लग्जरी और लग्जरी प्लस वेरिएंट वेरिएंट में आपको बाकी वेरिएंट वाले फीचर्स के काफी कुछ खास मिलेगा।

लग्जरी और लग्जरी प्लस वेरिएंट में ओटीए अपडेट के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन, कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग, फुल लेदर सीट और पीछे के यात्रियों के उपयोग के लिए टेबल जैसे फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इसमें एक सनरूफ, हवादार सीटें, वायरलेस चार्जिंग और 8-स्पीकर बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम भी मिलेगा।

कंपनी Kia Carens को 8 कलर्स में लॉन्च करेगी। ये कलर्स Imperial Blue, Moss Brown, Sparkling Silver, Intense Red, Aurora Black Pearl, Gravity Grey, Glacier White Pearl और Clear White होंगे। इसके अलावा इसमें सुरक्षा के साथ स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे फीचर होंगे।

 Carensx

बता दें कि Carens दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल यूनिट इंजन के साथ आएगी, जिसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल के साथ ऑटोमेटिक ऑप्शन उपलब्ध होंगे। 1.5 लीटर पेट्रोल केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। Carens भारत में लॉन्च होने वाली Kia की चौथी कार होगी।