Highest Mileage Bike in India: ये है देश की बेस्ट माइलेज बाइक जो 1 लीटर पेट्रोल में दौड़ती है 104 km, जानें कीमत और फीचर्स

 
Highest Mileage Bike in India: ये है देश की बेस्ट माइलेज बाइक जो 1 लीटर पेट्रोल में दौड़ती है 104 km, जानें कीमत और फीचर्स
WhatsApp Group Join Now

टू व्हीलर सेक्टर में सबसे ज्यादा डिमांड उन बाइकों की है जो कम पेट्रोल खर्च में ज्यादा माइलेज का दावा करती हैं। जिसमें आपको 51 हजार रुपये के शुरुआती बजट से लेकर 1 लाख रुपये तक की रेंज में ये बाइक मिल जाती हैं।

ज्यादा माइलेज का दावा करने वाली बाइकों की लंबी रेंज में आज हम उस बाइक के बारे में बात कर रहे हैं जो देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने का दावा करती है।

हम बात कर रहे हैं बजाज ऑटो की बजाज सीटी 110 के बारे में जो अपनी कम कीमत के अलावा अपनी माइलेज, डिजाइन के लिए पसंद की जाती है। कंपनी के मुताबिक ये बाइक इस देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है।

अगर आप भी इस ज्यादा माइलेज वाली बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए इस बजाज सीटी 110 की कीमत से लेकर इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की कंप्लीट डिटेल।

Bajaj CT110 Engine and Transmission

इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 115 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 8.6 पीएस की पावर और 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

Bajaj CT 110 Mileage

बजाज सीटी 110 की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 104 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके सात अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

सस्पेंशन सिस्टम में कंपनी ने इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, डीआरएलएस, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ऑडोमीटर, फ्यूल गॉज, जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कीमत की बात करें तो बजाज ऑटो ने इस बजाज सीटी 110 को 59,104 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 66,298 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है।