जल्द Hero का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida होगा लॉन्च, Ola S1, Bajaj Chetak, TVS iQube को देगा टक्कर
 

Chopal Tv, New Delhi

देश की प्रसिद्ध मोटरसाइकिल निर्माता हीरो मोटरकॉर्प जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने जा रही है। नए साल की पहली तिमाही में हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने इसका नाम भी रजिस्टर कर दिया है।

कंपनी पहली बार किसी दूसरे नाम से अपने वाहन को लॉन्च करने जा रही है। कहा जा रहा है कि हीरो कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को Vida नाम से पेश करेगी। क्योंकि हीरो इलेक्ट्रिक की वजह से हीरो मोटोकॉर्प 'हीरो' नाम से इलेक्ट्रिक वाहन नहीं बेच सकता।

Hero ने Vida, Vida MotoCorp, Vida EV, Vida Electric, Vida Scooters और यहां तक ​​कि Vida Motorcycles सहित कई नामों के लिए पेटेंट फाइल किया है। इन नाम से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि भविष्य में Hero MotoCorp इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भी लॉन्च कर सकती है।

Vida Motorcycles

रिपोर्ट के मुताबिक हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्च 2022 तक अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगा। इस स्कूटर के प्रोटोटाइप की पहली झलक कंपनी अपनी 10वीं सालगिराह के उपलक्ष पर आयोजित किए गए एक वर्चुअल इवेंट में दिखा भी चुकी है।

इसी साल कंपनी ने ताइवान की एक ईवी कंपनी Gogoro से भी साझेदारी की थी। उम्मीद है कि हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Gogoro इलेक्ट्रिक स्कूटर का रीब्रांडेड वर्ज़न हो सकता है। लेकिन इवेंट में दिखाया गया प्रोटोटाइप Gogoro की लाइनअप में मौजूद सभी स्कूटर के काफी अलग है।

हीरो की पहला ई स्कूटर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, एथर 450X और टीवीएस आईक्यूब जैसे पहले से स्थापित प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देगा। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से कम हो सकती है।