Chopaltv.com
14 सितंबर को होगा Apple का मेगा इवेंट, लॉन्च हो सकती है नई iPhone 13 सीरीज़ और Watch 7
 

Chopal Tv, New Delhi

14 सितंबर का दिन आईफोन लवर के लिए बहुत खास होने वाला है। क्योंकि ऐपल इंक इस दिन स्पेशल अनुअल मेगा इवेंट करने जा रहा है। इस खास दिन आईफोन 13 सीरीज और वॉच 7 को लॉन्च किया जा सकता है। 

इस ऐपल इवेंट का टाइटल ‘California Streaming’ रखा गया है। लेकिन कंपनी ने अभी ये साफ नहीं किया है कि इवेंट में किन प्रोडक्ट को पेश किया जाएगा। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं ऐपल अपना नया आईफोन पेश कर सकता है।

पिछले साल ‘Spring Loaded’ इवेंट में कंपनी ने आईपैड प्रो लाइनअप पेश किया था। इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि इस इवेंट में नए आईफोन, वॉच सीरीज़ 7 और एयरपॉड 3 की लॉन्चिंग की जा सकती है.

बताया जा रहा है कि नए आईफोन 13 की कुछ जानकारी लीक हो गई है। आईफोन 13 में लो अर्थ ऑरबिट सैटेलाइट कंम्यूनिकेशन कनेक्टिविटी दी जाएगी, जिससे यूज़र्स बिना 4जी या 5जी कवरेज के भी कॉल और मैसेज भेज सकेंगे।

निवेशकों के लिए एक नोट में, MacRumors द्वारा देखा गया, कुओ ने बताया कि iPhone 13 लाइनअप में हार्डवेयर की सुविधा होगी जो LEO उपग्रहों से जुड़ने में सक्षम है। हो सकता है कि iPhone 13 यूज़र्स को बिना फोन में 4G या 5G कनेक्शन के भी कॉल और मैसेज सेंड करने की अनुमति दे सके।

इवेंट में Watch Series 7 लॉन्च की जा सकती है। कंज्यूमर टेक इंडस्ट्री एक्सपर्ट ब्लूमबर्ग के मार्क गरमैन ने कहा कि ऐपल लॉन्च इवेंट में अपनी वॉच सीरीज़ पर से पर्दा उठाएगी। इसके अलावा ये भी पता चला है कि इस ऐलान के बाद वॉच को लिमिटेड तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

इससे पहले गरमैन ने खुलासा किया था कि आने वाली ऐपल वॉच कई सारे नए डिज़ाइन के साथ आएगी। उम्मीद की जा रही है कि वॉच में फ्लैट डिस्प्ले और अपडेटेड स्क्रीन टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जिसके साथ फास्टर प्रोसेसर भी मिलेगा।