Honda Activa का पुराना मॉडल नहीं खरीदें,आ रहा प्रीमियम एडिशन ; ये होगा खास

 
Honda Activa का पुराना मॉडल नहीं खरीदें,आ रहा प्रीमियम एडिशन ; ये होगा खास
WhatsApp Group Join Now

देश का नंबर वन स्कूटर एक्टिवा नए अवतार में आने को तैयार है। दरअसल, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने एक्टिवा के प्रीमियम मॉडल का फोटा रिलीज कर दिया है। ये होंडा एक्टिवा 6G का प्रीमियम एडिशन होगा। फोटो में इस प्रीमियम स्कूटर की साइड प्रोफाइल नजर आ रही है। देखने में ये एक्टिवा 6G के जैसा ही है, लेकिन उससे ज्यादा स्टाइलिश और अट्रैक्टिव नजर आ रहा है। इसमें प्रीमियम बैजिंग के साथ गोल्डन क्रोम में 3D एक्टिवा बैज देखा जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर को फेस्टिवल सीजन में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसे लेकर लिखा है कि ये आपका ध्यान अपनी तरफ खींच लेगा।

बॉडी पर गोल्डन थीम आएगी नजर

टीजर से ये भी साफ हो रहा है कि इस नए वर्जन के एक्टिवा स्कूटर का सिल्हूट और लाइटिंग सिस्टम बिल्कुल इसके मौजूदा होंडा एक्टिवा 6G के जैसा ही होगा। इसके फुल बॉडी पर गोल्ड कलर के डिजाइनिंग के साथ फ्रंट एप्रन में फॉक्स वेंट्स दिए गए हैं। इसमें स्कूटर की बैजिंग पर भी गोल्ड ट्रीटमेंट की झलक देखने को मिलती है। इस बार इसमें मैट ग्रीन सहित कई नए कलर के ऑप्शन भी मिलने की उम्मीद है।

इंजन में नहीं होगा कोई बदलाव

खबर के मुताबिक, होंडा एक्टिवा प्रीमियम एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी मौजूदा एक्टिवा 6G में जो इंजन मिल रहा है, उसे 6G के प्रीमियम एडिशन में जारी रखा जाएगा। इसके मौजूदा मॉडल में 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया है। ये 7.68 bhp का पावर और 8.84 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन सीवीटी के साथ आता है।

LCD डिस्प्ले मिलने की उम्मीद

एक्टिवा 6G प्रीमियम एडिशन में एक डिजिटल LCD डिस्प्ले के साथ एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है। एक्टिवा को कॉम्पटीट करने वाले मॉडल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। एक्टिवा 6G में अभी भी अलॉय व्हील या फ्रंट डिस्क ब्रेक नहीं मिलता है। इसके प्रीमियम एडिशन में गोल्डन रिम और गोल्ड डिस्क ब्रेक मिलेगा। इसकी बॉडी और सीट को डुअल टोन कलर दिया गया है। टीजर के फोटो में ब्लू और ब्राउन कलर का इस्तेमाल किया गया है।