Chopaltv.com
Alert: अगर अमूल की तरफ आपको भी आया WhatsApp तो सावधान, खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट
 

Chopal Tv, New Delhi

डिजिटल ट्रांजेक्‍शन की वजह से साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसलिए किसी भी मैसेज और लिंक पर क्लिक करने से पहले उसकी पूरी जानकारी हासिल जरुर कर लें नहीं तो आप भी डिजिटल फ्रॉड का शिकार बन सकते हैं।

हाल ही में साइबर क्राइम हैकर्स वॉट्सऐप के जरिए लोगों को अपना निशाना बना रहे है। और आजकल डेयरी प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली कंपनी अमूल के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। अगर आपको भी अमूल की ओर से हर महीने 6,000 रुपये कमाने का मैसेज मिला है तो सावधान हो जाइए।

अमूल के नाम पर भेजे जा रहे इस लिंक पर क्लिक करने से आप एक वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं। इस पेज के सबसे ऊपर अमूल का लोगो लगा है। इसमें नीचे लिखा है, ‘Amul 75th Aniversary’ और नीचे बड़े-बड़े अक्षरों में ‘Congratulation’ लिखा है।

इसके नीचे एक लाइन में प्रश्‍नावली के जरिये आपको 6000 रुपये प्राप्त करने का मौका मिलेगालिखा है। इसके नीचे आपको सवाल दिखेगा। इसका जवाब देने के बाद आपसे तीन सवाल पूछे जाएंगे। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर 9 बॉक्स बने होंगे, जिन्हें अमूल के लोगो जैसा ही डिजाइन किया गया है।

इसमें आपको किसी भी एक बॉक्स को क्लिक करने के लिए तीन मौके दिए जाएंगे। आप बॉक्स क्लिक करेंगे तो आप 6000 रुपये जीत जाएंगे। लेकिन ये एक फ्रॉड है ऐसा करने से आप 6000 बेशक ना कमाएं लेकिन अपना अकाउंट जरुर खाली करवा बैंठेंगे।


अमूल ने एक ट्वीट में लिखा कि एक फेक मैसेज वॉट्सऐप और दूसरे सोशल मीडिया पर एक स्‍पैम लिंक के साथ शेयर किया जा रहा है। इस लिंक पर बिलकुल क्लिक न करें। आगे लिखा है कि अमूल ऐसा कोई कैंपेन नहीं चला रहा है। अपने दोस्तों और परिवार में ये मैसेज ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।