WhatsApp का ये फीचर आपकी चैट्स को बना देगा आसान और मजेदार, जल्द मिलेगा चैट फिल्टर का ऑप्शन
 

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप सभी यूजर्स के लिए एक नए चैट फिल्टर (Chat Filter) पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप का यह नया फीचर बिजनेस अकाउंट्स के लिए ही होगा। इसके जरिए यूजर्स अपने चैट्स को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकेंगे। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, चैट फिल्टर फीचर व्हाट्सएप के एंड्रॉइड, डेस्कटॉप और iOS यूजर्स के लिए लाया जाएगा। इस फिल्टर में आपको अनरीड चैट, कॉन्टैक्ट, नॉन-कॉन्टैक्ट और ग्रुप्स जैसे चार ऑप्शन दिए जाएंगे। 

रिपोर्ट में इस फीचर के स्क्रीनशॉट भी जारी किए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, 'जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, फिल्टर बटन बिजनेस अकाउंट्स के लिए बिजिबल हैं। जब आप सर्च बार को टैप करते हैं तो चैट को सर्च करने के लिए चार विकल्प - unread chats, contacts, non-contacts, और groups दिखते हैं।" 

इस तरह आपके लिए अपनी चैट्स को मैनेज करना और सर्च करना आसान हो जाएगा। फिलहाल नया फीचर डेस्कटॉप वर्जन पर दिखाया गया है। लेकिन जल्द ही इसे स्टैंडर्ड व्हाट्सएप अकाउंट पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि ऐप वर्जन में फ्लिटर बटन हमेशा दिखता रहेगा। 

इमोजी रिएक्शन फीचर

बता दें कि व्हाट्सएप पर इमोजी रिएक्शन फीचर जारी किया गया है। इस फीचर के जरिए आप किसी भी मैसेज पर इमोजी के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे। इसमें आपको थम्स अप, हार्ट, लाफ, सैड और नमस्ते जैसे इमोजी दिए गए हैं।