लाइफस्टाइल

मेरी कहानीः मेरे पति मेरी छोटी बहन के साथ संबंध बनाते हैं, मैं ऐसा क्या करूं कि हमारा वैवाहिक संबंध बना रहे?

Neetu Gorkela
23 Sep 2022 2:29 AM GMT
मेरी कहानीः मेरे पति मेरी छोटी बहन के साथ संबंध बनाते हैं, मैं ऐसा क्या करूं कि हमारा वैवाहिक संबंध बना रहे?
x
आज हम आपको एक ऐसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें पति ने अपनी पत्नी की छोटी बहन के साथ नजायज संबंध बनाया. लेकिन बाद में पत्नी को सब पता चल गया. आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी कहनी

मैं एक विवाहित महिला हूं। मेरी शादी को कुछ ही समय हुआ है। मैंने अपने पति से लव मैरिज की थी। हम दोनों साथ में काफी खुश थे, लेकिन तब तक जब तक मेरी छोटी बहन अमेरिका से वापिस नहीं आई थी।

ऐसा इसलिए क्योंकि मेरे पति अक्सर मेरी बहन के क्लोज आने की कोशिश करते रहते हैं। मैंने कई बार नोटिस किया है कि वह चुपके-चुपके मेरी बहन की तस्वीरों को देखते हैं। मेरी बहन 23 साल की है। वह मुझसे बहुत प्यार करती है लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि उसने कभी इस विषय को मेरे सामने क्यों नहीं रखा।

वह मेरे पति की हरकतों से असहज क्यों नहीं हो रही है? ऐसे में एक दिन परेशान होकर जब मैंने इस बारे में अपने पति से बात करने की कोशिश की, तो इस दौरान वह न केवल तरह-तरह के बहाने बनाने लगे बल्कि उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि ये केवल मेरी असुरक्षा है।

मुझे नहीं पता कि मेरे पति और बहन में से कौन गलत है, लेकिन मैं ये जानती हूं कि यह मेरी जिंदगी के दो बेहद अहम रिश्ते खराब कर रहा है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि इस मुद्दे को कैसे हल किया जाए?

एक्सपर्ट का जवाब

प्रिडिक्शंस फॉर सक्सेस के को-फाउंडर और रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज कहते हैं कि सबसे पहले तो अपने पति पर शक करना बंद कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि अनजाने में ही सही इस एक वजह से आप अपने दो सबसे करीब रिश्तों को खराब कर रही हैं।

मैं इस बात को मानता हूं कि महिलाएं बहुत जल्दी से चीजें भाप जाती हैं। लेकिन इस बात को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता कि अगर ऐसा होता, तो आपकी बहन इस विषय पर कुछ न कुछ प्रतिक्रिया जरूर देती। वह चुप हैं, तो हो सकता है कि उन्हें आपके पति से किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

दोनों की मौजूदगी पर रखें नजर

जिस परिवेश में हम बड़े हुए हैं, वहां 'साली आधी घरवाली' को लोगों ने एक मिथक बनाया हुआ है, जो कभी-कभार रिश्तों को पूरी तरह से बर्बाद कर देता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जीजा-साली के ज्यादा हंसने-बोलने पर लोग इसका गलत मतलब निकालने लगते हैं।

लेकिन जैसा मैंने कहा कि यह केवल आपकी गलत सोच है, जो हर किसी को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करती है। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगा कि संदेह की वजह से पति और बहन के साथ अपने रिश्ते को खराब न करें।

अगर आपको वाकई में लगता है कि उन दोनों के बीच कोई नाजायज संबंध है, तो आप दोनों की मौजूदगी पर कड़ी नजर रख सकती हैं। ऐसे में आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि आप गलत हैं

अपने रिश्ते पर ध्यान दें

आपकी सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मैं केवल आपसे यही कहना चाहता हूं कि अपने पति से इस बारे में खुलकर बात करें। उन पर विश्वा करें। इसके लिए अपनी बहन को दोष न दें। अपने रिश्ते में पहली जैसा ऊर्जा लाएं साथ ही अपने पति के साथ समय बिताएं। अगर वह आपके साथ कुछ भी गलत कर रहे होंगे तो आपको उनमें आए बदलावों से भी बहुत कुछ पता चल सकता है।

Next Story