लाइफस्टाइल

Facts about Bra: क्या लॉजिक है कि ब्रा के पीछे के हुक क्यों एक ही शेप में होते हैं? जानिए सही जानकारी

Diksha Gupta
23 Sep 2022 8:36 AM GMT
Facts about Bra: क्या लॉजिक है कि ब्रा के पीछे के हुक क्यों एक ही शेप में होते हैं? जानिए सही जानकारी
x
ब्रा से जुडी कई एहम जानकारी अक्सर लोगों को पता ही नही होती जिसके चलते....

Amazing facts about Bra: ब्रा का साइज उसके हुक्स पर भी निर्भर करता है। ब्रा का इस्तेमाल महिलाएं करती है महिलाओं के लिए ब्रा पहनना भी जरूरी होता है. आजकल मार्केट में कई तरीके की ब्रा आती है जो अलग-अलग ओकेजन पर अलग अलग तरीके की भी होती है लेकिन एक कॉमन बात जो लगभग हर ब्रा में देखी जाती है वो ये है कि इनके पीछे एक ही जैसे शेप और साइज के तीन हुक्स की लेयर लगी होती है।

इस आसन लॉजिक से समझें

बाजार में ब्रा कई तरीके की होती है कुछ फ्रंट से खुलती है तो कुछ पीछे खुलती है लेकिन इन सभी में 3 लेयर में हुक लगे होते हैं क्या आपको इसके पीछे का लॉजिक पता है

दरअसल तीन रो में एक जैसे हुक लगे होने का कारण महिलाओं की ब्रा का कप साइज और बैंड साइज में अंतर होना होता है. सभी की बॉडी अलग-अलग तरीके की होती है और सबका साइज भी अलग-अलग होता है. इसकी वजह से बॉडी शेप को सही से एडजस्ट करके फिटिंग लाई जा सकती है.

पीछे है ये बड़ा कारण

इसके पीछे दूसरा कारण यह भी होता है कि ब्रा जिस पट्टी पर लगे होते है वो स्ट्रेचेबल होती है और टाइम के साथ ये ढीली हो जाती है. यदि आप सबसे लास्ट वाले हुक में ब्रा का बटन लगाते हैं और तब भी आपकी ब्रा आपको ढीली लगती है तो यही समय है जब आपको अपनी ब्रा को बदल लेना चाहिए. कई बार ऐसा भी होता है कि हमारा फैट बढ़ने के कारण हमारी ब्रा टाइट होने लगती है. इसके लिए आप एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर सकते हैं.


इनका शेप आर्क या फिर रेक्टेंगल शेप में होता है जो इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि ये स्ट्रैप से चिपका भी रहे और पीछे की ओर हाथ करके ये आसानी से खोली और बंद की जा सके। यही कारण है कि इसका शेप गोल नहीं होता है।

Next Story