चौपाल TV
Big Breaking अन्य समाचार नौकरियां हरियाणा

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की 58 परीक्षाओं का रिजल्ट जारी, यहां फटाफट चेक करें रिजल्ट

Chopal Tv, Kurukhsetra

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. नीता खन्ना के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने सितंबर 2020 में हुई ऑनलाइन परीक्षाओं में से 58 परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए हैं। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों के हित लिए हमेशा तत्पर रहता है। कुलपति डॉ. नीता खन्ना ने कहा कि ऑटोमेशन को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन अवार्ड फीडिंग सॉफ्टवेयर द्वारा कॉलेजों से अवार्ड प्राप्त करने के बाद शीघ्र परीक्षा परिणाम घोषित करने में सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि आगे भी विश्वविद्यालय ऑटोमेशन की दिशा में कदम बढ़ाएगा। विश्वविद्यालय के लोकसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय ने बताया कि विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने ऑनलाईन आयोजित हुई यूजी एवं पीजी परीक्षााओं के परिणाम घोषित करने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि 58 परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर अपलोड कर दिए गए है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. नीता खन्ना के अगुवाई में परीक्षाओं को बलैंडिड मोड में आयोजित करने का अहम फैसला कारगर सिद्ध हुआ है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन अवार्ड फीडिंग सॉफटवेयर के माध्यम से सभी विभागों, संस्थानों व कॉलेजों के नियमित, प्राइवेट व दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के विद्यार्थियों की अवाड्र्स विश्वविद्यालय में कुछ ही मिनटों में ऑनलाईन फीड हो जाती है। जिससे परीक्षा परिणाम एक सप्ताह के अन्दर घोषित किए जा रहे हैं।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि ऑनलाइन आयोजित हुई यूजी एवं पीजी परीक्षाओं के 58 परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया की मई-सितम्बर, 2020 के बीच आयोजित हुई परीक्षाओं में एमए हिन्दी, एमकॉम द्वितीय सेमेस्टर रिअपीयर, एमएचएम एंड सीटी चतुर्थ सेमेस्टर, पंचवर्षीय एमबीए द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर रिअपीयर, एमए दर्शनशास्त्र चतुर्थ सेमेस्टर, एमए फाईन आर्टस ग्रुप ए व ग्रुप बी द्वितीय सेमेस्टर रिअपीयर, एमए संगीत वोकल, सितार चतुर्थ सेमेस्टर, एमएफए ऑल ग्रुप द्वितीय सेमेस्टर रिअपीयर, एमएससी बॉयोटेक्नालॉजी द्वितीय सेमेस्टर रिअपीयर व चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है।

यहां से देखें रिजल्ट

Related posts

तहसीलदार ने लिये पांच हजार रुपये, सांसद सैनी ने दिलवाए वापस, अब केस

Renu Sharma

अनिल विज का इस सीट पर रहा है कब्जा, इस बार पांचवीं बार आजमा सकते हैं किस्मत

Sahab Ram

LAC पर विवाद के बीच लेह पहुंचे PM मोदी, CDS बिपिन रावत और सेनाध्यक्ष भी मौजूद

Sahab Ram

Leave a Comment