चौपाल TV
Big Breaking अन्य समाचार खेल हरियाणा

खेलो इंडिया यूथ गेम्स- 2021’ की मेजबानी करेगा हरियाणा, जानिये कौनसे शहर में होगा आयोजन ?

Chopal Tv, Chandigarh

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री संदीप सिंह ने ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स- 2021’ के चौथे संस्करण के आयोजन की जिम्मेदारी हरियाणा को दिये जाने पर केंद्रीय खेल और युवा मामले राज्यमंत्री श्री किरेन रिजीजू एवं केंद्र सरकार का आभार प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि इन खेलों की मेजबानी हरियाणा को दिये जाने का पूरा श्रेय माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है, जिनके प्रयासों से यह संभव हो सका। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2021’ के चौथे संस्करण के खेलों का आयोजन पंचकूला जिले में किया जाएगा। इन खेलों का उद्देश्य देशभर में खेलों को बढ़ावा देना व नई प्रतिभाओं को तलाशना व तराशना है। इस आयोजन से प्रदेश के खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।

Read More Stories

राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि राज्य में लागू ‘हरियाणा खेल एवं शारीरिक गतिविधियां नीति-2015’ ने खिलाडिय़ों के मनोबल को बढ़ाने का काम किया है। इस नीति के तहत खिलाडिय़ों को नकद प्रोत्साहन राशि और नौकरियों में आरक्षण जैसी अनेक सुविधाएं प्राप्त हैं। बेहतरीन खेल नीति के चलते हरियाणा देश में एक अग्रणी स्पोट्र्स हब के रूप में उभर रहा है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का प्रयास है कि हरियाणा के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना कर देश का नाम रोशन करें।

उन्होंने बताया कि ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम के तहत हरियाणा ने हमेशा अच्छा प्रर्दशन किया है। वर्ष 2017 में प्रदेश ओवरअॅाल चैम्पियन तथा वर्ष 2018 व 2019 में द्वितीय स्थान पर रहा और उम्मीद है कि प्रदेश खेलों में आगे भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगा

Related posts

हरियाणा में 90 लॉ अफसरों की होगी नियुक्ति, देखिये आदेश

Sahab Ram

कैथल के सस्पेंड CMO को किया गया बहाल, अब इस जगह मिली नई नियुक्ति

Sahab Ram

Online ठगी को लेकर हरियाणा पुलिस सतर्क, नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

Sahab Ram

Leave a Comment