Home Big Breaking Jio के 498 रुपये में मार्च तक फ्री का ऑफर हो रहा वायरल, लेकिन ऐसे लिंक खोलने से पहले जान लें सच्चाई

Jio के 498 रुपये में मार्च तक फ्री का ऑफर हो रहा वायरल, लेकिन ऐसे लिंक खोलने से पहले जान लें सच्चाई

6 second read

Chaupal TV, Chandigarh

Reliance Jio ने हाल ही में पुराने पैक पर डबल डेटा देना शुरू किया है। इसके साथ ही कंपनी जियो फाइबर के साथ भी कुछ फ्री डेटा का ऐलान किया है। लेकिन WhatsApp पर एक ऐसा मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है जो आपके लिए खतरनाक है।

दरअसल Jio ऑफर को लेकर शेयर किए जा रहे इस मैसेज में एक लिंक है जिसे क्लिक करके आपको अपनी जानकी दर्ज करनी है। इसके बाद मुमकिन है आपके फोन का सेंसिटिव डेटा चोरी हो जाए।

हैकर्स और धोखाधड़ी वाले कोरोना वायरस के प्रकोप का फायदा उठा रहे हैं और रिलायंस जियो को भेजे जा रहे संदेश भी इसी धोखाधड़ी के तहत हैं। यहां भी हैकर्स कोरोना वायरस का इस्तेमाल लोगों के डेटा और पैसे चुराने के लिए एक हथियार के रूप में कर रहे हैं। यह एक तरह का फ्रॉड है, क्योंकि आप इस फॉरवर्ड मैसेज के साथ भेजे गए लिंक पर क्लिक करेंगे, जो कि रिलायंस जियो जैसी वेबसाइट पर जाएगा। लेकिन यह वेबसाइट आपको नुकसान पहुंचाने के लिए बनाई गई है।

गौरतलब है कि इस फॉरवर्डेड मैसेज में लिखा है, Jio इस मुश्किल परिस्थिति में सभी भारतीय यूजर्स को * that 498 * का फ्री रिचार्ज दे रहा है। तो बस अपना फ्री रिचार्ज पाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें इस मैसेज में एक लिंक होता है जिसे क्लिक करने पर ऐसी विंडो खुल जाती है। इस संदेश के अंत में लिखा गया है कि यह ऑफर केवल 31 मार्च तक है।

यह पूरी तरह से फर्जी है और रिलायंस जियो की तरफ से ऐसा कोई ऑफर नहीं आया है। इसलिए न तो आप इस मैसेज पर भरोसा करें, न ही फॉरवर्ड करें और न ही इसमें दिए गए लिंक पर क्लिक करें। इस तरह, हैकर कोरोना के संबंध में उपयोगकर्ताओं को लक्षित कर रहे हैं। फ़िशिंग इस समय चरम पर है, क्योंकि लोग आसानी से इसमें फंस जाते हैं।

Check Also

कराटे की नेशनल खिलाड़ी ने सरकार के सामने रखा प्रस्ताव, कहा- ‘मुझ पर कर सकते हैं कोरोना की दवा का परीक्षण’

Caupal TV, Rewari रेवाड़ी की एक गोल्ड मैडलिस्ट महिला खिलाड़ी में सरकार के समक्ष एक ऐसा प्र…