Home Big Breaking दो साल पहले हुई थी शादी, पति बार-बार मांग रहा था पैसे, अब उठाया ये बड़ा कदम

दो साल पहले हुई थी शादी, पति बार-बार मांग रहा था पैसे, अब उठाया ये बड़ा कदम

2 second read

Chaupal TV, Yamunanagar

देश में तीन तलाक कानून 19 सितबंर, 2018 से लागू हो चुका है। इस बिल में तीन तलाक को गैर कानूनी बताते हुए 3 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान शामिल है। इसके बावजूद यमुनानगर के गांव मंडौली की रहने वाली एक महिला को उसके पति ने एक लाख रुपए की मांग पूरी ना करने पर तीन तलाक दे दिया और मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस वजह से महिला अपने मायके में ही रहने को मजबूर हो गई है। महिला ने इस मामले में अपनी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करवा दी है। पुलिस ने महिला के पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

बता दें कि यमुनानगर के गांव मंडौली की रहने वाली साहिबा की शादी दो साल पहले गांव सलेमपुर निवासी मोहम्मद आदिल के साथ में हुई थी। उसी समय से साहिबा के सुसराल वाले उसे इसलिए परेशान कर उससे पैसे मंगवाते रहते थे कि वह अपने पिता की इकलौती बेटी है। दो साल तक साहिबा अपने पिता से हजारों रुपये की रकम ससुराल ले जाती रही, लेकिन उसके सुसराल वालों की दहेज की भूख शांत नहीं हुई।

अब साहिबा के पति ने उससे एक लाख रुपये अपने पिता से लाने की मांग की, लेकिन जब यह मांग पूरी करने से साहिबा ने मना कर दिया तो उसे पति ने तीन बार तलाक कहकर उसे घर से निकाल दिया। साहिबा का आरोप है कि अब तीन तलाक के बाद उसकी जिंदगी नर्क हो गई है।

साहिबा को एक बेटा है जो एक साल का हो चुका है। वह अब अपने पिता के पास आ चुकी है। साहिबा ने जब अपने पिता को यह सब कुछ बताया तो उन्होंने इस मामले में अपनी बेटी को लेकर नजदीकी पुलिस चौकी में पहुंच कर शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने महिला की शिकायत दर्ज करने के बाद उसके पति, सास, ससुर, जेठ व जेठानी के खिलाफ दहेज मांगने का मामला दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है।

Check Also

कोरोना महामारी के बीच मनोहर सरकार ने क्या-क्या बड़े फैसले लिये, देखिये पूरी लिस्ट

Sahab Ram, Chopal TV हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से नि…