चौपाल TV
मोबाइल & ऑटो

होंडा ने लॉन्च की अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक, जानिए फीचर्स और बुकिंग का तरीका

Chopal Tv, New Dehli

बाइक एवं स्कूटर निर्माता की कंपनी होंडा मोटर साइकिल इंडिया ने अपनी 2021 होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। होंडा ने अपनी इस बाइक को 15.96 लाख रुपये, एक्स-शोरूम, पैन इंडिया की कीमत पर लॉन्च किया है।

इस बाइक को होंडा मोटरसाइकिल इंडिया ने दो नए कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है। इसके अलावा सबसे बेहतरीन फीचर्स कंपनी ने इस बाइक में एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ और एक डीसीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी ने अपनी नई बाइक के लिए बुकिंग खोल दी हैं और अब भारत में 2021 होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स की बुकिंग स्वीकार की जा रही है।

अगर आप होंडा की इस शानदार बाइक को खरीदना चाहते हैं तो नई 2021 होंडा अफ्रीका ट्विन को आप कंपनी की होंडा बिगविंग आधिकारिक वेबसाइट या अपने आस-पास के किसी भी होंडा बिगविंग डीलरशिप पर जाकर बुक करा सकते हैं।

अगर बात करें इस बाइक के फीचर्स और कम्फर्ट की तो कंपनी ने इसमें ढेर सारे फीचर्स दिए हैं। इनमें डुअल एलईडी हेडलाइट्स, 5-स्टेज एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, एडजस्टेबल सीट, हीटेड ग्रिप, कॉर्नरिंग लाइट, क्रूज़ कंट्रोल जैसे अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

राइडर की अतिरिक्त सुविधा के लिए कंपनी ने नई होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक में ऑल कलर 6.5 इंच का टीएफटी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एप्पल कारप्ले की सपोर्ट आदि भी दिया है।

नई अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स को 6-एक्सिस इनर्शियल मिजरमेंट यूनिट(आईएमयू) भी मिलती है जो थ्रॉटल को वायर (टीबीडब्ल्यू) द्वारा नियंत्रित करती है और 7 लेवल होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) का विस्तार करती है।

इंजन की बात करें तो नई 2021 होंडा अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स में 1,084 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 98 बीएचपी की पॉवर और 103 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है।

इसकी लिथियम आयन बैटरी में रन-ऑफ-द-मिल बैटरी की तुलना में 1.6 गुना ज्यादा लंबी शैल्फ लाइफ और 4 गुना ज्यादा लंबी ड्युरेबिलिटी दी गई है। इसकी लॉन्च के बारे में कंपनी के डायरेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया।

उन्होंने कहा कि “गो एनी व्हेयर भावना का पालन करते हुए, अफ्रीका ट्विन लंबे इलाकों और वीकेंड टूअरर्स के बीच सबसे लोकप्रिय मशीनों में से एक है। अफ्रीका ट्विन ट्राइब भारत में सफलतापूर्वक बढ़ रहा है और नए वर्जन की शुरुआत कर रहा है।

Related posts

हाइवे पर गाड़ी चलाने वाले हो जाएं सावधान, ओवरस्पीड और ओवरलोड के सीधे घर पहुंचेंगे चालान

Sahab Ram

अब फ्री नहीं चला पाएंगे WhatsApp, चुकाने पड़ेंगे रुपये, जानिए

Misha

Nissan की दमदार इलेक्ट्रिक SUV का टीजर हुआ लॉन्च, जुलाई में उतरेगी बाज़ार में, सिंगल चार्ज में चलेगी 480 KM

Sandeep Yadav

Leave a Comment