Mousum Update: अगले चार दिनों के दौरान चमकेगी बिजली और गरज के साथ बारिश और बर्फबारी का अनुमान, जानें मौसम अपडेट

 
Mousum Update
उत्तर भारत के राज्यों में अभी भी ठंड से कुछ राहत मिलती दिख रही है। राजधानी दिल्ली और यूपी में पिछले तीन दिनों से अच्छी धूप निकल रही है, जिससे लोगों के चेहरे खिले हुए हैं. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कुछ पूर्वी राज्यों में बारिश की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. दिल्ली में फिलहाल लोगों को ठंड से राहत जरूर मिली है, लेकिन तेज हवाएं जल्द थमने वाली नहीं हैं।

आईएमडी के मुताबिक, 9 से 12 फरवरी के बीच उत्तरी प्रायद्वीपीय भारत और मध्य भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।
पश्चिमी विक्षोभ के कारण अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है. वहीं 8 फरवरी को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग का कहना है कि 13 फरवरी को दिल्ली में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, 9 फरवरी को हवा की गति 6 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. और न्यूनतम 7 डिग्री. 10 और 11 फरवरी को आसमान साफ रहेगा. वहीं, 12 फरवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और 13 फरवरी को गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा
10 फरवरी तक उत्तरी मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में सुबह और शाम के समय घना कोहरा छाया रहेगा।

पूर्वी और मध्य भारत के कई हिस्सों में अगले 2-3 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में आज अधिक ठंड पड़ने की संभावना है.