हरियाणा

हरियाणा के इस नए हाईवे पर बढ़ा दिया कई गुना ज्यादा टोल टैक्स, 45 से हो गए 115 रुपए

Vikash Kumar
6 Aug 2022 2:00 AM GMT
हरियाणा के इस नए हाईवे पर बढ़ा दिया कई गुना ज्यादा टोल टैक्स, 45 से हो गए 115 रुपए
x
गुरुग्राम सोहना हाइवे का सफर तीन अगस्त की आधी रात से महंगा हो चुका है।

देश में अलग अलग हाइवे और एक्सप्रेस वे पर टोल दरें बढ़ाने का सिलसिला जारी है। लगातार कई जगहों पर टोल दरें बढ़ा दी गई हैं जिससे लोगों के लिए सफर करना अब काफी महंगा हो गया है। वहीं अब गुरुग्राम-सोहना हाइवे पर भी टोल दरों को बढ़ा दिया गया है। जिससे इस हाइवे पर सफर करना काफी महंगा हो गया है। बढ़ी टोल दरों के बाद इस हाइवे पर सफर करने के लिए लोगों को जेब ढीली करनी होगी।

ढाई गुना बढ़ा दिया टोल टैक्स

हैरानी की बात तो ये हैं कि इस हाइवे पर एक साथ ढाई गुना ज्यादा टोल बढ़ा दिया गया है। जिसकी चर्चा हो रही है। हालांकि मासिक पास में किसी भी तरह की बढ़ोत्तरी देखने को नहीं मिली है। अब बढ़ी हुई टोल दरों को 3 अगस्त आधी रात से ही लागू कर दिया गया है। आइए जानते हैं खबर से जुड़ी अन्य बातें

गुरुग्राम सोहना हाइवे पर महंगा हुआ सफर

गुरुग्राम सोहना हाइवे का सफर तीन अगस्त की आधी रात से महंगा हो चुका है। इस हाइवे पर टोल दरों को बढ़ा दिया गया है। अब इस हाइवे पर सफर करने के लिए वाहन चालकों को जेब ढीली करनी होगी। इस हाइवे पर ढाई गुना टोल टैक्स की दरों में वृद्धि की गई है। हालांकि इस फैसले से वाहन चालक भी नाराज़ नज़र आ रहे हैं। हरियाणा के कई हाइवे पर इसी तरह से टोल दरों को बढ़ाया जा रहा है।

45 से ₹115 हो गया टोल

कहा जा रहा है कि इस हाइवे पर गाड़ियों को पहले 45 रूपये का टोल देना होता था लेकिन अब इसे 115 रूपये कर दिया गया है। ये वाकई काफी ज्यादा है। हालांकि टोल प्लाज़ा के 20 किमी के दायरे में सफर करने वालों के लिए मासिक पास भी बनाया जाता है लेकिन इस पास की दरों में किसी भी तरह की वृद्धि देखने को नहीं मिली है।

टोल दरों को बढ़ाने का ये बताया जा रहा है कारण

दरअसल हाइवे के दूसरे हिस्से गुरुग्राम के राजीव चौक से बादशाहपुर के आगे बीएसएफ़ कैंप तक के हिस्से में एलिवेटेड रोड भी बनाया गया है। इसी कारण से इस हाइवे पर टोल दरों में वृद्धि कर दी गई है। वहीं नई टोल दरों को तय कर अब लागू भी कर दिया गया है। यानि 3 अगस्त से यात्रियों को इस एक्सप्रेस वे पर सफर करने के लिए बढ़ी हुई दरों को ही देना पड़ेगा।

Next Story