हरियाणा में स्वाइन फ्लू से तीसरी मौत, 11 पॉजिटिव, जानें पूरी खबर

 
 हरियाणा में स्वाइन फ्लू से तीसरी मौत, 11 पॉजिटिव, जानें पूरी खबर 
बुधवार को जींद में स्वाइन फ्लू से तीसरी मौत हो गई। जिले में डेढ़ माह के अंदर यह तीसरी मौत है। जींद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक जिले से बाहर एक अस्पताल में इलाज करा रहे उचाना के सुरबुरा निवासी व्यक्ति की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई. 

उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए जींद सिविल अस्पताल में अलग से वार्ड बनाया गया है।

जींद में स्वाइन फ्लू से तीन मौतें हो चुकी हैं। मरीजों के मुताबिक अभी तक सिविल अस्पताल में मरीजों के सैंपल नहीं लिए जा रहे हैं। उधर, सिविल अस्पताल के डॉक्टर विजेंद्र सिंह ने दावा किया कि उन्होंने अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली हैं। 

उन्होंने कहा कि अब जींद नागरिक अस्पताल में भी मरीजों की सैंपलिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि जब स्वाइन फ्लू होता है तो इसके लक्षण गले में खराश और बुखार होता है.

बता दें कि इससे पहले जींद के गांव गुरथली के अर्बन एस्टेट निवासी एक व्यक्ति की भी स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। जींद में अब तक स्वाइन फ्लू के 11 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. सिविल अस्पताल में रोजाना ओपीडी का आंकड़ा 1500 है, लेकिन यहां भी अब तक स्वाइन फ्लू का कोई सैंपल नहीं लिया जा रहा है। 

जींद सामान्य अस्पताल के डॉ. विजेंद्र सिंह का दावा है कि सभी की सैंपलिंग नहीं की जा सकती। यदि कोई मरीज आता है तो उसकी सैंपलिंग कराई जा रही है।