हरियाणा के ओल्ड गुरुग्राम में मेट्रो का इंतजार खत्म, पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला, ये होगा मेट्रो रूट

 
 हरियाणा के ओल्ड गुरुग्राम में मेट्रो का इंतजार खत्म, पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला, ये होगा मेट्रो रूट

हरियाणा में गुरुग्राम वासियों का लंबा इंतजार खत्म होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को ओल्ड गुरुग्राम सिटी में मेट्रो की सालों पुरानी मांग को पूरा करेंगे. पीएम ओल्ड गुरुग्राम में नए मेट्रो रूट की आधारशिला रखेंगे. इससे संबंधित जानकारी जिले के डीसी निशांत कुमार यादव ने दी है.

'28.5 किमी मेट्रो रूट': उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री रेवाड़ी के भालकी माजरा में बनने वाले एम्स का शिलान्यास करने के साथ ही नए मेट्रो रूट का भी शिलान्यास करेंगे. जिससे शहर वासियों को काफी फायदा मिलने वाला है'. 

जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि 'आने वाले चार सालों में 5452.72 करोड़ रुपये की लागत से 28.5 किलोमीटर लंबा मेट्रो रूट तैयार होगा. जिसमें 27 स्टेशन होंगे'. उन्होंने बताया कि 'गुरुग्राम की जनता को मेट्रो नेटवर्क से काफी फायदा होगा'.

'पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला': उपायुक्त निशांत कुमार ने बताया कि 'बसई के पास बनने वाले मेट्रो डिपो के पास सेक्टर 101 के नजदीक एक स्टेशन बनाकर द्वारका एक्सप्रेसवे को भी इस मेट्रो से जोड़ा जाएगा. 

पुराने शहर में मेट्रो विस्तार की परियोजना के लिए राज्य सरकार ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तर्ज पर हरियाणा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का गठन किया गया है'. 'बहरहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 16 फरवरी को आधारशिला रखने उपरांत जल्द ही इस परियोजना के निर्माण को गति दी जाएगी'.