पति ही निकला पत्नी की हत्या का मास्टरमाइंड, सुपारी देकर करा दी हत्या, सच जानकार पुलिस भी हैरान
 

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर स्थित शेख सराय में महिला की चाकू गोदकर बेरहमी से हत्या करने की गुत्थी को पुलिस को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में महिला के पति सहित दो अन्य युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नवीन कुमार गुलइया, राहुल और सोनू के रूप में हुई है। 

आरोपी नवीन ने अपने एक जानकार सुनील उर्फ लल्ला के जरिये पांच लाख रुपये में अपनी पत्नी रीना गुलइया की हत्या की सुपारी राहुल को दी थी। घटना वाले दिन राहुल अपने साथी सोनू और चंदू के साथ रीना के घर पहुंचा। वहां उसने रीना पर चाकू के 16-17 वारकर के उसकी  हत्या कर दी। 

पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल किया गया चाकू और बाइक बरामद कर ली है। इसके अलावा आरोपियों को देने के लिए रखे गए 50 हजार रुपये भी बरामद कर लिये गए हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को शेख सराय के एक अस्पताल से महिला की हत्या की सूचना मिली थी। पुलिस की टीम तुरंत अस्पताल पहुंचा तो वहां मृतका रीना का पति नवीन कुमार गुलइया मिला। नवीन ने बताया कि उसका केबल का कारोबार है। 

परिवार में उसकी पत्नी रीना, 10 साल का बेटा हैं। वारदात के समय दोपहर करीब 2.30 बजे वह बेटे को लेकर डिफेंस कालोनी डॉक्टर के पास गया था। वहां से फ्री होने के बाद उसने बेटे के साथ खरीदारी की। इसके बाद वह बेटे को कटिंग कराने के लिए सैलून पर छोड़कर अपने दफ्तर कालकाजी आ गया। 

उसने अपने कर्मचारी नरहरि उर्फ हरी को बेटे को सैलून से घर छोड़ने के लिए कहा। शाम करीब 4.45 बजे हरी जब बेटे को लेकर घर पहुंचा तो घर में खून से लथपथ रीना की लाश पड़ी थी। तुरंत नवीन घर पहुंचा और पत्नी को अस्पताल ले गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की।

शुरुआत में ही पुलिस को रीना के पति नवीन के बयानों पर शक हुआ था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो रीना के घर से तीन लड़के निकलकर बाइक पर जाते हुए दिखाई दिए। सीसीटीवी की जांच से तीनों पंपोश एंक्लेव, कालकाजी तक जाते दिखे। दूसरी ओर पुलिस ने नवीन की सीडीआर की जांच करवाई तो एक नंबर पर नवीन की लगातार बातचीत का पता चला। 

जांच करने पर पता चला कि नंबर किसी भारती नामक युवती का है जो गोविंदपुरी में रहती है। पुलिस ने नवीन को हिरासत में लेकर उसके मोबाइल की जांच की तो उसके व्हाट्सएप नंबर पर किसी राहुल नामक युवक से बातचीत का पता चला। राहुल ट्रांसिट कैंप, गोविंदपुरी का रहने वाला था। 

नवीन ने गर्लफ्रेंड के लिए करवा दी पत्नी की हत्या

पूछताछ में नवीन ने पत्नी की हत्या की बात कबूल कर ली। उसकी निशानदेही पर नवीन की स्कूटी से 50 हजार और एक मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया। बाद में नवीन की निशानदेही पर राहुल व सोनू को गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया गया।

नवीन ने पुलिस को बताया कि करीब डेढ़ साल पहले इंस्टाग्राम के जरिये उसकी दोस्ती गोविंदपुरी की रहने वाली भारती नामक युवती से हुई। दोनों फोन पर बातचीत के अलावा मिलने भी लगे। करीब चार माह पूर्व रीना को भारती का पता चला तो उसने इसका कड़ा विरोध किया। दोनों के बीच झगड़े होने लगे। अक्सर रीना नवीन को वीडियो कॉल कर उसकी लोकेशन का पता जानने का प्रयास करने लगी। इससे नवीन बुरी तरह पत्नी से चिढ़ गया। उसने रीना की हत्या की योजना बना ली।

पांच लाख में दी सुपारी, 2500 रुपये दिए एडवांस

नवीन किसी भी सूरत में पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था। इसके लिए उसने अपने जानकार सुनील उर्फ लल्ला के जरिये राहुल से मिलकर उसे रीना की हत्या की सुपारी दे दी। लेकिन नवीन के पास उस समय रुपये नहीं थे। उसने वारदात के बाद ही पूरी पेमेंट करने का भरोसा दिया। एडवांस के तहत 2500 रुपये दे दिए गए। योजना बनाकर नवीन बेटे को डॉक्टर के यहां ले जाने की बात कर घर से निकल गया। इससे पूर्व उसने अपने फ्लैट की एक चाबी राहुल को उपलब्ध करवा दी।

नवीन के जाते ही राहुल अपने साथी सोनू और चंदू के साथ वहां पहुंचा। फ्लैट के दरवाजे की चाबी होने के कारण आसानी से गेट खोलकर वह दाखिल हुआ। इसके बाद उसने चाकू के कई वार कर रीना की बेरहमी से हत्या कर दी। बाद में वह फरार हो गया। अब पुलिस सुनील और चंदू की तलाश कर रही है।