हादसे ने उजाड़ी परिवार की खुशियां, बारात की जगह उठी तीन अर्थियां, मातम छाया
 

हरियाणा के यमुनानगर में भयंकर सड़क हादसा हो गया यहां एक ट्रैक्टर ट्राली और स्विफ्ट कार की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा शनिवार की देर रात करीब एक बजे बिलासपुर-साढौरा रोड पर कुराली गांव के समीप हुआ। मृतकों की पहचान गांव बूटगढ़ निवासी मनदीप, हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के गांव कयारदा निवासी जितेंद्र और कुरुक्षेत्र के गांव बहौली निवासी नवीन के रूप में हुई। रिश्ते में मनदीप के जितेंद्र और नवीन जीजा थे। 

वहीं घायलों में बूटगढ़ निवासी हिमांशु और अंबाला के गांव भड़ौग निवासी जतिन शामिल हैं। दोनों को उपचार के लिए अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया है। पुलिस को दिए बयान में गांव बूटगढ़ निवासी हिमांशु ने बताया कि वह बिलासपुर में काम करता है। उसके चाचा रमेश कुमार के बेटे राहुल और मनदीप के भाई संदीप का शनिवार को संयुक्त रूप से मंढा था। मंढा का कार्यक्रम मारवां कलां पैलेस में रखा गया था।

रात को बूटगढ़ गांव में ही डीजे का कार्यक्रम था। यहां से रात करीब साढ़े 12 बजे जितेंद्र की स्विफ्ट कार में सवार होकर साढौरा के ग्रीन वैली रेस्टोरेंट में आराम करने जा रहे थे। कार मनदीप चला रहा था। रात करीब एक बजे जब बिलासपुर-साढौरा रोड पर गांव कुराली के पास पहुंचे, तभी आगे जा रही तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दी। इससे उनकी कार ट्रॉली के नीचे घुस गई। 

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद आरोपित चालक ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर फरार हो गया। राहगीरों ने किसी तरह से उन्हें कार से बाहर निकला और परिवार के लोगों को सूचना दी। सूचना मिलते ही मनदीप व हिमांशु के परिवार के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और सभी को अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया, जहां पर जितेंद्र व मनदीप को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि नवीन को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई। 

सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत से बूटगढ़ गांव में मातम छा गया। आसपास के गांव का प्रत्येक व्यक्ति मृतक मनदीप के घर सांत्वना देने पहुंचा। इससे पहले परिवार के सदस्यों द्वारा मनदीप के भाई राहुल की बरात ले जाने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। तभी हादसे की सूचना ने सभी को झकझोर दिया। हादसे के बाद मनदीप की पत्नी, मां और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बिलासपुर थाना पुलिस ने हादसे में घायल गांव बूटगढ़ निवासी हिमांशु के बयान पर आरोपी ट्रैक्टर ट्रॉली चालक के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ कर दी है।