Sirsa News: आम लोगों के लिए सहारा बनी लिंक रोड, प्रशासन ने बंद किया घग्गर पुल हाईवे

 
 Sirsa News: आम लोगों के लिए सहारा बनी लिंक रोड, प्रशासन ने बंद किया घग्गर पुल हाईवे

किसानों के दिल्ली मार्च का असर रविवार को देखने को मिला. जिला पुलिस ने दोपहर को घग्गर पुल को बंद कर दिया। किसी भी वाहन को पुल पार करने की अनुमति नहीं दी गई। पुल की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

इस बीच प्रशासन ने किसानों के वाहनों को खाई से गुजरने से रोकने के लिए रोड़ी में सुरतिया तलवंडी रोड पर भाखड़ा नहर पुल पर पांच फुट की खाई खोद दी है. वहीं, पुलिस ने पुल को पूरी तरह से बंद कर दिया।

हाईवे पर पुलिस द्वारा रोके जाने पर एंबुलेंस संचालकों को भी लिंक रोड का सहारा लेना पड़ा। इससे आपातकालीन मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में आधे घंटे की देरी हुई। जिला प्रशासन ने सरकारी और निजी एंबुलेंस सेवाओं को भी अलर्ट कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक जिले में 32 एंबुलेंस हैं।

नेटवर्क सिस्टम बंद होने से आम जनता को ऑनलाइन लेनदेन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे देखते हुए पेट्रोल पंप संचालकों ने पेट्रोल खरीदने पर नकद भुगतान करने का नोटिस लगा दिया है। इसी तरह फुटपाथी दुकानदार, सब्जी दुकानदार, किराना दुकानदार, मिठाई विक्रेता आदि का व्यवसाय प्रभावित हुआ।

सिरसा से डबवाली तक का रूट

पहला मार्ग

सिरसा से चतरगढ़पट्टी, चतरगढ़पट्टी से नेजाडेला, नेजाडेला से सहारण, सहरानी से बुर्ज, बुर्ज से ढाबा, भंगू से भंगू, भंगू से साहूवाला, साहूवाला से साहूवाला।

दूसरा तरीका

सिरसा से गांव न्यू केलनिया, न्यू केलनिया से गांव ओल्ड केलनिया, ओल्ड केलनिया से गांव झोरड़ानाली, गांव झोरड़ानाली से गांव ख्योवाली, गांव खयेवाली से गांव खैरेकां, गांव खैरेकां से हाईवे डबवाली।

तीसरा मार्ग

सिरसा से गांव चतरगढ़पट्टी से गांव नेजाडेला, गांव नेजाडेला से गांव सहारण, गांव सहारण से डबवाली रोड पेट्रोल पंप के साथ, लिंक रोड पंजुआना, पंजुआना से हाईवे डबवाली।

चौथा तरीका

सिरसा से गांव न्यू केलनिया, न्यू केलनिया से ओल्ड केलनिया, ओल्ड केलनिया से गांव झोरड़ानाली, गांव झोरड़ानाली से गांव झोथर, गांव झोथर से गांव खशेरगढ़, गांव खशेरगढ़ से गांव घुकांवाली, गांव घुकांवाली से गांव नुहियांवाली, गांव नुहियांवाली से गांव गेरीवाला, गांव गोरीवाला . डबवाली जाने वाला राजमार्ग।