Chopaltv.com
हरियाणा में पहली, दूसरी और तीसरी कक्षा के खुलेंगे स्कूल, शिक्षामंत्री ने दी जानकारी
 


 

हरियाणा में पिछले लंबे समय से बंद पड़े प्राइमरी स्कूलों को खोलने की तैयारी कर दी है। अब एक अक्टूबर से पहली, दूसरी और तीसरी कक्षाओं के भी स्कूल खुलेंगे। इसकी जानकारी शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दी है।

हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी महाविद्यालयों के प्राचार्यों, विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों,एनसीसी यूनिट्स के कमांडिंग ऑफिसरों तथा जिला/उपमंडल पुस्तकालयों के पुस्तकालय-अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वे स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की जांच के दौरान ब्यूरो द्वारा मांगे जाने वाले रिकार्ड को देने में सहयोग करें ताकि जांच का कार्य निर्धारित अवधि में पूरा किया जा सके।

विभाग के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव की ओर से कुछ आवश्यक निर्देश दिए गए हैं जिनमें कहा गया है कि कई बार विजिलेंस जांच के संबंध में जांच अधिकारियों को रिकार्ड समय पर उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है जिस कारण जांच को समय पर पूर्ण करने में काफी देरी होती है।

राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए उक्त अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जांच से संबंधित रिकार्ड या सूचना तुरंत उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने बताया कि उक्त हिदायतों की दृढ़ता से पालना करने बारे निर्देश दिए गए हैं।