Chopaltv.com
रोहतक में MDU के छात्रों ने लिखा खून से पत्र, जानिये क्या है वजह ?
रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में 20 जुलाई से विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से करवाने की मांग को लेकर छात्र लीडर दीपक धनखड़ की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने खून से लिखा पत्र नगराधीश ज्योति मितल को सौंपा. पत्र में राज्यपाल, मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से कोरोना काल में...
 
रोहतक में MDU के छात्रों ने लिखा खून से पत्र, जानिये क्या है वजह ?

रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में 20 जुलाई से विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से करवाने की मांग को लेकर छात्र लीडर दीपक धनखड़ की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने खून से लिखा पत्र नगराधीश ज्योति मितल को सौंपा. पत्र में राज्यपाल, मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से कोरोना काल में छात्रों के हित में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षाओं की मांग की गई है.

छात्र नेता दीपक धनखड़ ने कहा कि कोरोना काल की वजह से प्रदेश में लगें लॉकडाउन के चलते लंबे वक्त से स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बंद हैं. कोरोना महामारी की वजह से भारत व हरियाणा सरकार ने बिना परीक्षा लिएं स्कूलों के विद्यार्थियों को अगली कक्षाओ में प्रमोट किया जो फैसला सराहनीय है.

ऐसे में एमडीयू ने 20 जुलाई से ईवन सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से करवाने का निर्णय लिया है. चिंता का विषय यह है कि अभी तक सभी छात्रों का टीकाकरण नहीं हुआ है. दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों को रहने के लिए हॉस्टल व पीजी लेना पड़ेगा.

परीक्षा के दौरान हजारों विद्यार्थियों की भीड़ एकत्रित होंगी. ऐसे में इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि कोरोना की तीसरी लहर लाने में एमडीयू प्रशासन का अहम योगदान होगा. छात्र नेता धनखड़ ने सरकार से मांग की है कि एमडीयू के ईवन सेमेस्टर के विधार्थियों को ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा देने का ऑप्शन दिया जाएं.