Chopaltv.com
रेवाड़ी जेल अधीक्षक और डिप्टी अधीक्षक को किया गया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला ?
Chaupal TV, Rewari रेवाडी जेल अधीक्षक सस्पेंड मामले में रेवाड़ी जेल के अधीक्षक अनिल कुमार को ही नहीं बल्कि डिप्टी अधीक्षक नरेश गोयल को भी सस्पेंड किया गया है। इन दोनों जेल अधिकारियों को सस्पेंड जेल डीजी की अनुशंसा पर किया गया है, क्योंकि करीब 2 माह पहले इनकी जेल...
 
रेवाड़ी जेल अधीक्षक और डिप्टी अधीक्षक को किया गया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला ?

Chaupal TV, Rewari

रेवाडी जेल अधीक्षक सस्पेंड मामले में रेवाड़ी जेल के अधीक्षक अनिल कुमार को ही नहीं बल्कि डिप्टी अधीक्षक नरेश गोयल को भी सस्पेंड किया गया है। इन दोनों जेल अधिकारियों को सस्पेंड जेल डीजी की अनुशंसा पर किया गया है, क्योंकि करीब 2 माह पहले इनकी जेल से एक साथ 12 कैदी फरार हो गए थे।

In the Rewari jail superintendent suspended case, not only the superintendent of Rewari jail Anil Kumar but also the deputy superintendent Naresh Goyal has been suspended. Both these jail officers have been suspended on the recommendation of the Jail DG, because about two months ago 12 prisoners had escaped from their jail together.

इस मामले को लेकर अधीक्षक के असिस्टेंट और वार्डर को उसी समय सस्पेंड किया गया था और एक एसपीओ को नौकरी से ही डिसमिस कर दिया गया था। अधीक्षक और डिप्टी अधीक्षक की जांच DG के पास पहुंचने के बाद जेल डीजी शत्रुजीत कपूर ने सरकार को इन दोनों अधिकारियों को सस्पेंड करने की अनुशंसा की थी।

 

 

बताया जा रहा है कि डिप्टी अधीक्षक नरेश गोयल 2018 में भोंडसी जेल में रहते हुए भी सस्पेंड हुए थे। उस समय इन पर किसी गैंगस्टर से मुलाकात करवाने का आरोप लगा था। भोंडसी जेल में सस्पेंड होने के बाद काफी लंबा समय सस्पेंशन का काटने के बाद इन्हें रेवाड़ी जेल में नियुक्ति मिली थी। जहां पर कैदियों की फरारी के बाद एक जांच में इन्हें फिर से सस्पेंड किया गया है।

यह भी कहा जा रहा है कि हरियाणा में अब तक का यह पहला मामला है जहां पर किसी जिला जेल से एक साथ अधीक्षक और डिप्टी अधीक्षक को सस्पेंड किया गया है और उसी मामले में दो जेल कर्मी पहले ही सस्पेंड हो चुके है।

रेवाड़ी जेल अधीक्षक और डिप्टी अधीक्षक को किया गया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला ?