Railway Recruitment 2024: रेलवे ग्रुप डी के 1.5 लाख पदों पर बंपर बहाली, अक्टूबर में होगी परीक्षा

 
Railway Recruitment 2024

Railway Recruitment 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की आरआरबी ग्रुप डी नौकरियां देशभर में मशहूर हैं। आरआरबी ग्रुप डी की नौकरियां सभी 10वीं और आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवारों की जुबान पर हैं। रेलवे समय-समय पर वैकेंसी निकालता रहता है।

आरआरबी ग्रुप डी पात्रता मानदंड रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी किया गया है। पात्रता मानदंड के इस सेट में आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, शारीरिक फिटनेस, चिकित्सा मानक और राष्ट्रीयता सहित पहलू शामिल हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवश्यकताओं और योग्यताओं में कुछ छूट भी मिल सकती है।

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवारों को अपनी पात्रता की अच्छी तरह से जांच कर लेनी चाहिए। परीक्षा के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए और उनके पास न्यूनतम 10वीं कक्षा की योग्यता या आईटीआई की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। आवश्यक दस्तावेज़ जमा करने में विफलता के परिणामस्वरूप आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी और एनटीपीसी भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इस साल आरआरबी लेवल-1 (ग्रुप डी) की नई भर्तियां आएंगी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की घोषणा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि अब रेलवे भर्ती हर साल निकलेगी. यह वार्षिक होगा.

एक दिन पहले ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि रेलवे भर्ती अब हर साल होगी. यह वार्षिक होगा. जनवरी में असिस्टेंट लोको पायलट, अप्रैल में टेक्नीशियन, जून में एनटीपीसी और अक्टूबर में लेवल-1 के लिए भर्ती की जाएगी।