रेलवे ने दी बड़ी राहत, अब पूरे देश में 50 की जगह 10 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट
 

Chopal Tv, New Delhi

जैसे जैसे कोरोना का कहर कम हो रहा है वैसे वैसे जिंदगी पहले की तरह सामान्य होती नजर आ रही है। मार्किट फिर से सजने लगे है नियमों के तहत सिनेमाघर भी खुल चुके है और अब भारतीय रेलवे ने भी कोविड की वजह से बनाए नियमों में ढील दे दी है।

दरअसल भारतीय रेलवे ने कोविड के दौरान प्लेटफार्म टिकट को महंगा कर दिया था ताकि प्लेटफार्म पर भीड़ जमा ना हो लेकिन अब फिर से प्लेटफॉर्म टिकट के दाम को कम कर दिया गया है। मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने इसकी जानकारी दी।

महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि कई स्टेशनों की प्लेटफॉर्म टिकट को 50 रुपये से कम करके 10 रुपये कर दी गई है। इन स्टेशनों के नाम CSMT, दादर, LTT, ठाणे, कल्याण और पनवेल है। इसके अलावा वैक्सीनेशन करवाने वाले यात्रियों को रेलवे विशेष सुविधा देगा।


अनिल ने बताया कि कोविड के दोनों टीके ले चुके मध्य रेलवे की मुबंई लोकल ट्रेन के यात्री अब रेलवे की अनारक्षित टिकट प्रणाली ऐप के जरिए अपने मोबाइल फोन पर सिंगल टिकट और मंथली रेलवे पास बुक कर सकते हैं।

बता दें कि ये ऐप एंड्रवायड फोन के लिए तो पहले से ही उपलब्ध था लेकिन अब IOS फोन में भी उपलब्ध हो जाएगा। अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि एप के जरिये ऑनलाइन टिकट बुक करने की प्रणाली से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी और रेलवे टिकट काउंटर पर लगने वाली भीड़ भी कम होंगी।