पुलिस पर अपराधियों से सांठगांठ के आरोप, पुलिस जवान आशीष ने दिया रिजाइन लेटर, एसपी बोले मानसिक रूप से है परेशान

 
पुलिस पर अपराधियों से सांठगांठ के आरोप, पुलिस जवान आशीष ने दिया रिजाइन लेटर, एसपी बोले मानसिक रूप से है परेशान
WhatsApp Group Join Now

हरियाणा के पानीपत पुलिस के कर्मचारियों पर अपराधियों से मिलीभगत और भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए त्यागपत्र देने वाले मुख्य सिपाही आशीष कुमार की ओर से दिए गए रिजाइन लेटर के बाद पानीपत एसपी ने यह भी दावा किया है कि इससे पहले भी आशीष एक बार रिटायरमेंट की अर्जी दे चुका है और वह मानसिक रूप से परेशान है।

SP शशांक कुमार सावन ने कहा कि आशीष कुमार निर्धारित ड्यूटी स्थान पर नहीं करने का आदी है। एसपी के अनुसार वह अपनी मनमर्जी से अलग-अलग क्षेत्रों पर ड्यूटी करने के लिए पहुंच जाता था। वर्तमान में इसकी तैनाती यातायात के ईस्ट जोन में होने के बावजूद अपनी ड्यूटी को छोड़कर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जाकर नियम के खिलाफ दबिश दे रहा था।

हरियाणा पुलिस बल सेवा-सुरक्षा-सहयोग के साथ-साथ अनुशासन बल के लिए भी जानी जाती है। मगर मुख्य सिपाही आशीष कुमार निर्धारित जगहों पर ड्यूटी न देकर लंबे समय से अनुशासनहीनता का परिचय दे रहा था।

यह लिखा है त्यागपत्र में

SP को दिए त्याग पत्र में ECH आशीष कुमार ने बताया कि मैं 19, 20 और 21 सितंबर 2022 को अतिक्रमण व यातायात ड्यूटी के दौरान तहसील कैंप थाना एरिया में तैनात था। तैनाती के दौरान मैंने जुआ, नशा व अवैध शराब पकड़ी थी। यह अवैध काम पुलिस के सरंक्षण में चल रहे हैं। 21 सितंबर को पुलिस ने सादी वर्दी में मौके पर पहुंचकर नशा तस्करों को भागने में मदद की है।

'मैं इस तरह पुलिस सरंक्षण में चल रहे अवैध कार्यों से आहत होकर पुलिस विभाग की नौकरी छोड़ कर संन्यास लेने के लिए बाध्य हो गया हूं। मेरा जमीर ऐसे कार्यों को होते हुए नहीं देख सकता है। जबकि मैं भी हरियाणा पुलिस में एक कर्मचारी हूं। इसलिए तुरंत प्रभाव से ऐसे कामों पर रोक लगाई जाए। अगर पुलिस इन कार्यों को रोकने में सक्षम नहीं है तो मैं नौकरी छोड़ना चाहता हूं। मेरा रिजाइन मंजूर किया जाए।'