PNB रहा है सस्ते घर और दुकान खरीदने का मौका, जानें कब होगी निलामी और कैसे करें अप्लाई
 

Chopal Tv, New Delhi

अपना घर खरीदना हर इंसान का सपना होता है लेकिन महंगाई के इस दौर घर का गुजारा करना मुश्किल होता है ऐसे में घर खरीदना पहाड़ तोड़ने जैसा लगता है। लेकिन पंजाब नेशनल बैंक आपके इस सपने को सच करने का एक मौका दे रहा है।

PNB प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है। जिसकी शुरुआत आज से यानि 26 नवंबर से शुरू होगी। इस निलामी में आप सस्ते में रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रियल, एग्रीकल्चर जैसी प्रापर्टी खरीद सकते हैं। ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं।

बता दें IBAPI की ओर से इस निलामी की जानकारी दी गई है। बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिक बैंक का लोन नहीं चुका पाते बैंक उनकी जमीन को अपने कब्जे में ले ली जाती हैं। और फिर बैंकों समय समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करती है।

बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है। पीएनबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट कर इस निलामी की जानकारी दी। बैंक ने ट्वीट में लिखा कि 26 नवंबर, 2021 को मेगा ई ऑक्शन किया जाएगा। इसमें आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई नीलामी की जाएगी।


अगर आप प्रापर्टी की नीलामी के बारे में ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो इस लिंक https://ibapi.in/ पर जाकर चेक कर सकते हैं। बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है।

अगर आप ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं। नीलामी की प्रक्रिया 26 नवंबर से शुरु होगी और 29 दिसंबर तक की जाएगी।