दादरी में बनेगा प्रदेश का सबसे आधुनिक जिला कृषि भवन, 28.63 करोड़ की राशि हुई जारी : विधायक नैना चौटाला

 
दादरी में बनेगा प्रदेश का सबसे आधुनिक जिला कृषि भवन, 28.63 करोड़ की राशि हुई जारी

चरखी दादरी : बाढ़डा विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया की दादरी शहर के लोहारू रोड पर प्रदेश का सबसे अत्याधुनिक जिला कृषि भवन का निर्माण करवाया जाएगा। जिला कृषि भवन में कृषि विभाग से संबंधित सभी कार्यालय एक की छत के नीचे स्थापित होंगे। जिससे जिले के किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा। 

विधायक नैना चौटाला ने बताया की प्रदेश सरकार ने दादरी के जिला कृषि भवन के निर्माण के लिए 28 करोड़ 63 लाख रुपए की धनराशि जारी कर दी है।

हरियाणा विस के पिछले बजट सत्र में विधायक नैना सिंह चौटाला प्रदेश के कृषि मंत्री से दादरी जिला मुख्यालय पर कृषि भवन के निर्माण की मांग की थी। 

विधायक नैना सिंह चौटाला के सवाल का जवाब देते हुए कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने वित्त वर्ष 2023-24 में ही दादरी जिले के कृषि भवन का निर्माण शुरू करवाने का आश्वासन दिया था। प्रदेश सरकार द्वारा विधायक नैना सिंह चौटाला की मांग को पूरा करते हुए जिला कृषि भवन के निर्माण के लिए 28 करोड़ 63 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है।

विधायक नैना चौटाला ने बताया की दादरी में बनने वाला कृषि भवन प्रदेश का सबसे आधुनिक कार्यालय होगा। उन्होंने बताया कि दादरी के कृषि भवन में विभाग के उपनिदेशक, उपमंडल अधिकारी, फसल संरक्षण अधिकारी, सहायक कृषि अभियंता कार्यालय, सहायक भूमि परीक्षण अधिकारी सहित जिला व उपमंडल स्तर के सभी अधिकारियों के कार्यालय बनाए जाएगें। जिससे किसानों को कृषि विभाग से संबंधित कार्यों के लिए अलग-अलग स्थान पर चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। विधायक नैना चौटाला ने बताया की कृषि भवन में किसानों को समय-समय पर प्रशिक्षण देने के लिए दो सभागार का निर्माण करवाया जाएंगें। 

इसके अलावा प्रथम श्रेणी से लेकर चतुर्थी श्रेणी तक के कर्मचारियों के लिए आवास भी बनाए जाएंगे। विधायक नैना सिंह चौटाला बताया कि कृषि भवन में विश्राम गृह का निर्माण भी करवाया जाएगा।