Chopaltv.com
निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज पर नहीं था कोई संकेतक, बाइक सवार दो युवक गिरे नीचे, एक की मौत
Chaupal TV, Jind हरियाणा के जींद शहर में रोहतक रोड बाईपास पर जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज के ठेकेदार की लापरवाही के कारण एक युवक की जान चली गई व एक जिंदगी और मौत के बीत में झूल रहा है। दरअसल रेलवे ओवर ब्रिज पर संकेतक...
 
निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज पर नहीं था कोई संकेतक, बाइक सवार दो युवक गिरे नीचे, एक की मौत

Chaupal TV, Jind

हरियाणा के जींद शहर में रोहतक रोड बाईपास पर जींद-पानीपत रेलवे लाइन पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज के ठेकेदार की लापरवाही के कारण एक युवक की जान चली गई व एक जिंदगी और मौत के बीत में झूल रहा है। दरअसल रेलवे ओवर ब्रिज पर संकेतक लगा नहीं होने के कारण बुधवार रात बाइक सवार दो युवक सीधे ही चढ़ गए और आगे ब्रिज अधूरा होने के कारण सीधे नीचे गिर गए। इसमें एक युवक की सिर फटने से दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

मृतक युवक की पहचान पंजाब के फिरोजपुर निवासी कृष्ण के रूप में हुई है और गंभीर रूप से घायल जींद निवासी तरुण को रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। इस मामले में आरओबी का निर्माण कर रहे ठेकेदार द्वारा निर्माणाधीन कार्य का कोई संकेतक नहीं लगाया गया था और न ही वाहनों को पुल पर चढ़ने से रोकने के लिए किसी तरह की बैरिकेडिंग की गई थी।

वहीं मृतक युवक कृष्ण के चाचा रविंद्र ने आरोप लगाया कि राजकीय रेलवे पुलिस ठेकेदार पर कार्रवाई नहीं कर रही है। मृतक कृष्ण पिछले डेढ़ साल से जींद के सिविल अस्पताल में आउटसोर्सिंग के तहत कंप्यूटर आपरेटर लगा हुआ है और जींद निवासी तरुण भी अस्पताल में ही एनएचएम के तहत कंप्यूटर आपरेटर लगा हुआ है। दोनों जींद की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कमरा लेकर रह रहे थे।

बुधवार रात तरुण और कृष्ण चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय की तरफ जा रहे थे। गोहाना रोड से रोहतक रोड़ पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा था और पुल का आधा हिस्सा तैयार था और बाकी का हिस्सा अधूरा पड़ा था। ओवरब्रिज पर चढ़ते समय किसी तरह का संकेतक नहीं लगा था और न ही बैरिकेडिंग की गई थी।

इसलिए सीधे पुल पर बाइक चढ़ा दी लेकिन आगे से पुल अधूरा होने के कारण बाइक सीधे नीचे आ गिरी। नीचे कंस्ट्रक्शन का सामान पड़ा था। उन पर गिरते ही कृष्ण की सिर फटने से मौत हो गई। आसपास के कालोनी के लोगों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं घायल तरूण को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया।