Chopaltv.com
मतदाता सूची और वोटर कार्ड में फोटो देख मतदाता हैरान, लगी है हनुमान जी के 12 चमत्कारी नाम वाली फोटो
Chaupal TV, Bahadurgarh आपने कई बार परिक्षाओं के परिणाम में किसी सेलेब्रटी या भगवान के नाम को टॉपर लिस्ट में देखा होगा। जिसमें गलती सामने आने पर विभाग टाईपिंग की गलती मानकर उसे दोबारा से जारी कर देता है। लेकिन यहां तो अजीब ही मामला सामने आ रहा है। बहादुरगढ़...
 
मतदाता सूची और वोटर कार्ड में फोटो देख मतदाता हैरान, लगी है हनुमान जी के 12 चमत्कारी नाम वाली फोटो

Chaupal TV, Bahadurgarh

आपने कई बार परिक्षाओं के परिणाम में किसी सेलेब्रटी या भगवान के नाम को टॉपर लिस्ट में देखा होगा। जिसमें गलती सामने आने पर विभाग टाईपिंग की गलती मानकर उसे दोबारा से जारी कर देता है। लेकिन यहां तो अजीब ही मामला सामने आ रहा है।

बहादुरगढ़ नगर परिषद की मतदाता सूची में विभागीय गलती के चलते अनेक त्रुटियां, वोटर लिस्ट में सैकड़ों लोगों की उम्र, नाम, फोटो आदि विवरण गलत है। नगर के वार्ड नंबर-16 की मतदाता सूची में क्रम संख्या 3025 पर हनुमान जी का फोटो छपा है। हालांकि यह वोट दीपक पुत्र सुखबीर की है। हैरत की बात है कि दीपक के मतदाता पहचान पत्र संख्या एक्सएनडब्ल्यू-1164599 पर भी हनुमान जी के 12 चमत्कारी नाम के साथ फोटो छपी है।

फिलहाल नगर परिषद चुनाव के लिए मतदाता सूची रिवाइज करने का काम जारी है। यह ड्राफ्ट मतदाता सूची विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची के आधार पर बनाई गई हैं। लेकिन निर्वाचन शाखा के अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही का खामियाजा मतदाताओं को भुगतना पड़ रहा है।

ऐसे में मतदाताओं को संबंधित वार्ड में वोट नहीं मिलने से परेशानी उठानी पड़ रही है। इतना ही नहीं शिकायत के बाद भी मतदाता सूची में गलत नाम, फोटो या उम्र में कोई संशोधन नहीं किया गया है। ऐसे में मतदाताओं को इस समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है।

दयानंद नगर निवासी सोनू कपूर ने बताया कि लंबे समय से वे परिवार समेत वार्ड-12 में रह रहे हैं। इस बार निर्वाचन शाखा के कर्मचारियों ने नगर परिषद की मतदाता सूची में पूरे परिवार के वोट वार्ड-14 में जोड़ दिए हैं।