हरियाणा से यूपी-जम्मू जाना होगा आसान, इस एयरपोर्ट से मिलेगी सीधी फ्लाइट

 
हरियाणा से यूपी-जम्मू जाना होगा आसान, इस एयरपोर्ट से मिलेगी सीधी फ्लाइट
WhatsApp Group Join Now

हरियाणा सड़क और रेलवे के बाद अब हवाई यात्राओं को लेकर आगे बढ़ रहा है। इस सिलसिले में हरियाणा के लोगों के लिए बड़ी खबर है। हरियाणा के अंबाला से उत्‍तर प्रदेश और जम्‍मू कश्‍मीर के शहरों के लिए हवाई यात्रा की सुविधा शुरू की जा रही है। इसके लिए एयरफोर्स ने भी एनओसी दे दी है।

साथ ही केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने भी स्‍वीकृति दे दी है। खास बात यह है कि इस सारी प्रक्रिया के पूरी होने के बाद टर्मिनल बनाने की दिशा में कदम बढ़ाया गया है। टर्मिनल बनाने के लिए मिलिट्री के जंक्शन के साथ लगती लगभग 20 एकड़ भूमि का चयन कर लिया गया है और सेना ने यह भूमि एयर फोर्स को ट्रांसफर कर दी है।

इस भूमि पर लगभग 40 करोड़ रुपए की लागत से टर्मिनल बनाया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय मंत्रालय की ओर से धनराशि भी मंजूर कर दी गई है। जब तक टर्मिनल बन कर तैयार नहीं हो जाता, तब तक अस्थायी टर्मिनल बना कर हवाई यात्रा शुरू कर दी जाएगी। खास बात यह है कि अंबाला से श्रीनगर-लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट होगी।

अंबाला में हवाई यात्रा शुरू करने को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने चंडीगढ़ में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नागरिकों को शीघ्र ही अंबाला से श्रीनगर के लिए हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हवाई यात्रा के लिए सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करें ताकि जनता को इसका तुरंत प्रभाव से लाभ मिल सके। इसके साथ ही अंबाला से लखनऊ के लिए भी हवाई यात्रा की जल्द ही शुरू की जाएगी। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव नागरिक एवं उड्डयन विभाग अंकुर गुप्ता, अंबाला की डीसी प्रियंका सोनी, इंटरनेशनल चंडीगढ़ एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश रंजन सहाय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।