Chopaltv.com
ऐलनाबाद उपचुनाव - भाजपा प्रत्याशी कांडा के चैनल के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचा इनेलो, जानिये क्या है मामला ?
 

इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने ऐलनाबाद उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी गोविंद कांडा के भाई गोपाल कांडा के चैनल ‘एसटीवी हरियाणा न्यूज’ पर इनेलो पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं पर असंवैधानिक व अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करने पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है।

उन्होंने बताया कि 7 अक्टूबर, 2021 को ऐलनाबाद हलके के किसानों द्वारा एक शांतिपूर्वक रोष प्रदर्शन किया जा रहा था जो कि सरकार के खिलाफ तीन कृषि कानूनों को लेकर था। इस प्रदर्शन को लेकर 8 अक्टूबर, 2021 को सायं 6:00 बजे उपरोक्त टीवी चैनल के एंकर केशव के माध्यम से एक प्रोग्राम प्रसारित किया गया जिसमें प्रदर्शनकारी किसानों को इनेलो पार्टी का ‘किराए का गुण्डा’ बताया गया। ये सब ऐलनाबाद में होने वाले चुनाव के दृष्टिकोण इनेलो पार्टी को बदनाम करने के लिए एक सोची-समझी साजिश मात्र ही है।

इस प्रोग्राम में इनेलो पार्टी को किसानों के साथ धोखा करने वाली पार्टी बताया तथा आरोप भी लगाया कि पार्टी के नेता किसानों के भेष में किसान आंदोलन को बदनाम और कमजोर कर रहे हैं।

इनेलो नेता ने कहा कि उपरोक्त चैनल द्वारा इनेलो पार्टी पर गुंडागर्दी करने जैसे झूठे आरोप लगाए गए हैं ताकि इसका फायदा ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मिल सके।

उन्होंने कहा कि भाजपा, गोपाल कांडा और गोविंद कांडा ने चैनल पर असंवैधानिक व अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करके इनेलो पार्टी को और किसानों के आंदोलन को बदनाम करने का कुप्रयास किया जा रहा है और इससे इनेलो पार्टी के कार्यकर्ताओं व किसानों की भावनाएं आहत हुई है। भाजपा प्रत्याशी और उसके समर्थक चैनल राजनीतिक फायदा उठाने के लिए इनेलो पार्र्टी के खिलाफ जात-पात का जहर घोल रही है।

उन्होंने बताया कि भाजपा प्रत्याशी गोविंद कांडा अपने भाई के माध्यम से टीवी चैनल द्वारा इनेलो पार्टी और उसके प्रत्याशी की छवि को धूमिल करने का कुप्रयास कर रहे हैं। इनेलो पार्टी के खिलाफ असंवैधानिक, अमर्यादित, अशोभनीय तथा गलत शब्दों का प्रयोग करके पार्टी की छवि को किसानों की नजर में एक भ्रम पैदा करने का कुप्रयास भी किया जा रहा है जिससे ऐलनाबाद हलके के मतदाताओं में भारी रोष है।

इसके साथ-साथ समाज को आपस में बांटकर राजनीतिक लाभ और वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की जा रही है जो कि चुनाव आचारसंहिता का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन है तथा ट्राई (टेलीकॉम रेगुलेटरी ऑथॉरिटी आफ इंडिया) के नियमों की भी अवहेलना है।

इनेलो नेता ने कहा कि उपरोक्त लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए और उपरोक्त चैनल पर 30 अक्टूबर, 2021 तक राजनीतिक टीका-टिप्पणी के लिए प्रतिबंधित किया जाए अन्यथा चुनाव का माहौल बिगड़ सकता है क्योंकि इस टीवी चैनल का भाजपा प्रत्याशी खूब दुरुपयोग कर रहा है जो कि निष्पक्ष चुनाव के लिए खतरा है।

इनेलो नेता ने बताया कि इस बाबत मुख्य चुनाव आयुक्त और टेलीकॉम रेगुलेटरी ऑथॉरिटी आफ इंडिया (ट्राई), भारत सरकार, नई दिल्ली को एक शिकायत भी की गई है।

ltr