हरियाणा के इस गांव में रेनीवेल से दूर होगी पेयजल समस्या, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की बड़ी घोषणा

 
xsdgegweg

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव खाम्बी में पीने के पानी की समस्या के स्थाई समाधान के लिए सरकार सजग है, जिसके लिए 200 करोड़ रुपए की रेनीवेल परियोजना में गांव खाम्बी को शामिल करते हुए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा।

गांव में कन्या महाविद्यालय बनाने की मांग पर सरकार विचार करेगी और क्षेत्र के तीन मुख्य सड़कों के निर्माण का कार्य जल्द शुरु किया जायेगा।

उन्होंने ब्राह्मण महासभा के अनुरोध पर पलवल में खाली पड़ी सरकारी जमीन में से सर्कल रेट पर धर्मशाला के लिए 2 हजार गज जमीन नियमानुसार देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को पलवल जिला के गांव खाम्बी स्थित राम मंदिर पार्क में जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप सरकार एक से बढ़कर एक कल्याणकारी नीतियां बना रही है, ताकि लोगों को उनका अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

पूरा हरियाणा मेरा परिवार है आपकी शिकायत कागज पर लिखे कुछ शब्द नहीं बल्कि एक जरूरत है और इसे सरकार गंभीरता से लेकर समाधान कराएगी।

पिछले  साढ़े आठ साल से जनसेवा की भावना के साथ सरकार हर वर्ग के चहुंमुखी विकास के विजन को लेकर आगे बढ़ रही है। यही कारण है कि आज जनता आज खुले मन से सरकार की जनहितैषी नीतियों की प्रशंसा कर रही है।

मुख्यमंत्री ने परिवार पहचान पत्र को जनता के लिए जरूरी बताया और कहा कि गांव में जितने परिवारों के पीपीपी बने हैं, उतनी ही आबादी की गिनती की जाएगी।

जिन लोगों ने अभी तक किसी कारणवश परिवार पहचान पत्र नहीं बनवाया है, वो तुरंत बनवा लें। उन्होंने कहा कि पीपीपी ना बनवाने से खुद का नुकसान तो है ही, इसके अलावा सरकार आबादी के हिसाब से ही गांव के विकास के लिए अनुदान राशि स्वीकृत करती है।

हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन एवं होडल के विधायक जगदीश नायर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत करते हुए गांव की अनेक मांगें रखी, जिनमें अधिकांश मांगों को मुख्यमंत्री ने पूरा करने का आश्वासन दिया।

नायर ने मुख्यमंत्री को बताया कि गांव खाम्बी के विकास पर 17 करोड़ 12 लाख रुपए की राशि से अनेक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

जन संवाद के बीच मुख्यमंत्री ने एक युवक हेमंत की पुलिस वेरिफिकेशन के नाम पर रिश्वत लेने की बात बताने पर कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने मौके पर ही पुलिस अधीक्षक को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए सरकार प्रभावी रूप से काम कर रही है। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वे रिश्वत लेने वाले की सूचना उन तक पहुंचाएं ताकि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सके।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।