Chopaltv.com
हरियाणा में गेस्ट टीचर्स की होगी बल्ले बल्ले, वेतन निर्धारण से जुड़े मामले में कमेटी की गठित
 

हरियाणा में इस बार गैस्ट टीचर्स की दीवाली ‘शुभ’ होने की पूरी उम्मीद है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गैस्ट टीचर्स के वेतन निर्धारण से जुड़े मामले में एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, विभाग के अधिकारियों को अतिथि अध्यापकों के सेवा नियम भी आगामी 30 अक्तूबर तक बनाने की हिदायत दी है।

गैस्ट टीचर्स के वेतन निर्धारण से जुड़ी कमेटी में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक श्री जे. गणेशन और मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक श्री अंशज सिंह शामिल होंगे।

गौरतलब है कि अतिथि अध्यापकों का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी कुछ मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिला था। शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल भी इस मौके पर मौजूद रहे। बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने गैस्ट टीचर्स की सभी जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही गैस्ट टीचर्स का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल से यमुनानगर में उनके आवास पर मिला था। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात करवाकर उनकी जायज मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन दिया था।

प्रतिनिधिमंडल ने गैस्ट टीचर्स की आजीविका बचाने और उनकी ज्यादातर मांगें मानने के लिए मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का आभार जताया है।

हरियाणा डी सी रेट नौकरियों की जानकारी हिंदी में यहाँ देखे new