Chopaltv.com
हांसी शहर के अंदर से गुजरने वाला हाईवे भी बनेगा फोरलेन, सरकार ने दी मंजूरी
हांसी।हांसी शहरवासियों के लिए एक राहत भरी खबर है. प्रदेश सरकार ने हांसी शहर के भीतर से गुजरने वाले हाइवे को भी फोरलेन बनाने की मंजूरी दे दी है. हाईवे को फोरलेन बनाने के लिए खर्च होने वाली 44 करोड़ रुपए की राशि सरकार द्वारा मंजूर कर ली गई है....
 
हांसी शहर के अंदर से गुजरने वाला हाईवे भी बनेगा फोरलेन, सरकार ने दी मंजूरी

हांसी।हांसी शहरवासियों के लिए एक राहत भरी खबर है. प्रदेश सरकार ने हांसी शहर के भीतर से गुजरने वाले हाइवे को भी फोरलेन बनाने की मंजूरी दे दी है. हाईवे को फोरलेन बनाने के लिए खर्च होने वाली 44 करोड़ रुपए की राशि सरकार द्वारा मंजूर कर ली गई है. हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान हांसी से बीजेपी विधायक विनोद भ्याना ने शहर के अंदर से गुजरने वाले हाइवे को फोरलेन बनाने की मांग उठाई थी.

लोक निर्माण विभाग के मंत्री एवं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधायक विनोद भ्याना की बात पर गौर करते हुए उन्हें आश्वासन दिया था कि जल्द ही आपकी मांग पर कार्यवाही की जायेगी. उनकी यह मांग हरियाणा सरकार ने मान ली है.

हिसार बाईपास से लेकर दिल्ली बाईपास मार्ग तक 9 किलोमीटर लंबी यह सड़क फोरलेन बनाई जाएगी. 9 किलोमीटर तक के दायरे में आने वाले सभी चौंको- चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा.

हांसी शहर के अंदर से गुजरने वाला हाईवे भी बनेगा फोरलेन, सरकार ने दी मंजूरी

विधायक विनोद भ्याना ने कहा कि दिल्ली रोड़ पर शहर से बाहर इस रोड़ के साथ लगते 5-6 गांवों के किसान व अन्य लोग भी शहर में आते हैं लेकिन सड़क फोरलेन न होने की वजह से यहां आएं दिन कोई न कोई दुर्घटना होती है. जिसके चलते इस सड़क को फोरलेन बनाने पर विचार किया गया.

यह सड़क फोरलेन बनने के बाद शहर का सौंदर्यीकरण तो होगा ही, साथ ही सड़क दुघर्टनाओं में भी कमी आएगी. हिसार चुंगी नाके से लेकर हिसार बाईपास व नई सब्जी मंडी से नेशनल हाईवे तक यह मार्ग डबल लेन है. जबकि भीतर का मार्ग पहले ही डिवाइडर द्वारा दो लेन में बांटा हुआं हैं. अब पूरी सड़क पर डिवाइडर लगाएं जाएंगे.