Chopaltv.com
15 साल का दूल्हा 25 साल की दुल्हन, नाराज दूल्हे के जीजा ने पुलिस को दे दी शिकायत, फिर…
Chuapal TV, Hisar 15 साल के नाबालिग लड़के की 25 साल की लड़की के साथ जबरन शादी करवाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में वर-वधु पक्ष और बिचौलियों समेत 15 लोगों के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। हैरान करने वाला मामला...
 
15 साल का दूल्हा 25 साल की दुल्हन, नाराज दूल्हे के जीजा ने पुलिस को दे दी शिकायत, फिर…

Chuapal TV, Hisar

15 साल के नाबालिग लड़के की 25 साल की लड़की के साथ जबरन शादी करवाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में वर-वधु पक्ष और बिचौलियों समेत 15 लोगों के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। हैरान करने वाला मामला हिसार जिले का है।

A case of forced marriage of a 15-year-old minor boy with a 25-year-old girl has come to light. The police have registered a case under the Child Marriage Act against 15 people including the bride and groom and middlemen in this case. The surprising case is of Hisar district.

इस मामले की सूचना पुलिस को नाराज लड़के के जीजा ने दी। शादी के समय लड़का नाबालिग था, इस बारे में सुबूत भी जीजा ने ही पुलिस को दिए हैं। बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता जीजा फतेहाबाद के खुम्बर गांववासी गोबिंदराम इस बात से गुस्सा था कि उसके ससुराल वाले उसकी पत्नी को नहीं भेज रहे हैं। इसलिए गुस्से में आकर उसने मामले का खुलासा कर दिया।

गोबिंदराम ने बताया कि उसके साले धीरज की शादी 14 जून 2019 को डोभी गांव की लड़की के साथ हुई थी। 1 जनवरी 2004 को जन्मे धीरज की उम्र शादी के वक्त 15 साल थी। लड़की की उम्र 25 साल थी। उसकी यह शादी घरवालों ने जबरदस्ती करवाई है।

गोबिंदराम के अनुसार, इसके जब इस बारे में उसने आवाज उठाई तो ससुराल वालों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। उसकी पत्नी व बेटी को पिछले कई महीनों से अपने पास रखा हुआ है। गोबिंदराम ने सुबूत के तौर पर पुलिस को धीरज की शादी की फ़ोटो, जन्मपत्री, मार्कशीट व आंगनबाड़ी का रिकॉर्ड उपलब्ध करवाया है।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने लड़के के पिता भट्टूकलां वासी दलबीर उर्फ बिहारी लाल, सरोज देवी, रोहताश, रणबीर, सतबीर, सुरेंद्र, सोनू सहित 15 के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।