Chopaltv.com
JJP नेता पर भ्रूण लिंग जांच के आरोप, 3 केसों में पहले भी हो चुका है गिरफ्तार
Chaupal TV, Hisar हरियाणा के हिसार जिले के बरवाला में हिसार और फतेहाबाद की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा। इस छापेमारी में टीम ने टीम ने यहां गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच का गिरोह पकड़ा है। जिसमें जननायक जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. अनंतराम बरवाला और...
 
JJP नेता पर भ्रूण लिंग जांच के आरोप, 3 केसों में पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

Chaupal TV, Hisar

हरियाणा के हिसार जिले के बरवाला में हिसार और फतेहाबाद की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा। इस छापेमारी में टीम ने टीम ने यहां गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच का गिरोह पकड़ा है। जिसमें जननायक जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. अनंतराम बरवाला और छह अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Health department teams from Hisar and Fatehabad raided Barwala in Hisar district of Haryana. In this raid, the team has caught the gang of sex test of the fetus here. In which a case has been registered against Jannayak Janata Party’s state executive member Dr. Anantram Barwala and six others.

दरअसल डॉ. अनंतराम बरवाला पर गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच के मामले में केस दर्ज हुआ है। इसमें हैरानी वाली बात यह है कि डॉ. अनंतराम बरवाला के खिलाफ गर्भस्थ भ्रूण की लिंग जांच के एक नहीं, बल्कि 4-4 केस दर्ज हैं। चौथा मामला हाल ही में मंगलवार को दर्ज हुआ है।

डॉ. बरवाला के खिलाफ इससे पहले 1999, 2015 और 2018 में इसी तरह के 3 केस दर्ज होने के बाद वह गिरफ्तार भी हुआ और इस वक्त जमानत पर चल रहा है।

मंगलवार शाम को बरवाला की एक कॉलोनी में स्वास्थ्य विभाग की हिसार और फतेहाबाद की टीम ने छापा मारा। रेड के बाद पंजाब के भाठुआं (संगरूर) का जगराज सिंह, टोहाना की जसविन्द्र कौर, बरवाला में सीएचसी रोड पर अस्पताल चला रहा स्थानीय निवासी डॉ. अनंतराम, ड्राइवर संतराम, भिवानी के गोपालवास की मनीषा, सुरेन्द्र और बरवाला की तारा नगर कॉलोनी निवासी सुनीता के खिलाफ PNDT एक्ट की धारा 3, 3(A), 4, 4(1), 4(4), 4(5), 5(2), 6 (B), 23 के अलावा आईपीसी की धारा 120B और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। इनके पास से 40 हजार रुपए की राशि, एक लैपटॉप, 1 यूएसजी प्रोब, एक हार्डवेयर, एक बेड, बरामद की हैं।

सीएमओ डॉ. रत्ना भारती ने बताया कि विभाग की टीम ने एक गुप्त सूचना पर बरवाला तारा नगर में रेड की थी। इस टीम ने जब यहां रेड की तो उस वक्त सुनीता के घर पर डॉ. अनंतराम को संतराम मोटरसाइकल पर लेकर आया था। डॉ. अनंतराम ने इस बाइक पर ही एक पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन ली हुई थी। टीम ने छापेमारी के समय मौके से तीन आरोपियों को काबू कर लिया, जबकि डॉ. अनंतराम फरार हो गया।

पता चला है कि जसविन्द्र कौर और जगराज दोनों मिलकर गर्भवती महिलाओं को लिंग जांच करवाने के लिए लेकर आए थे। आरोपियों ने लिंग जांच के बाद गर्भ में 5 माह का लड़का होना बताया था और बधाई भी दी थी।