Chopaltv.com
हरियाणा का विशाल जूड 15 अक्टूबर को होगा रिहा, जानिये क्या है मामला ?
 

हरियाणा के विशाल जूड को शायद ही आज कोई न जानता हो. करनाल जिले के रहने वाला विशाल जूड आज ऑस्ट्रेलिया की जेल में है. विशाल की रिहाई को लेकर भारत में पूरजोर प्रदर्शन हुए थे. लेकिन अब भारतवासियों की मेहनत रंग लाने जा रही है. विशाल जूड ऑस्ट्रेलिया की जेल से जल्द रिहा हो जाएंगे। 

jood
बता दें कि विशाल वहां स्टडी वीजा पर गए थे लेकिन सिडनी के हैरिस पार्क में हुए एक प्रदर्शन में  तिरंगे की रक्षा के लिए वो खालिस्तानियों से भिड़ गए थे. इसी के बाद से पिछले करीब साढ़े 4 महीने से विशाल सिडनी की जेल में है और उन पर वहां कि संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और जानलेवा हमले का आरोप लगाया गया है. लेकिए अब विशाल बेगुनाही को लेकर देश व प्रदेश के लोगों की मेहनत रंग लाई है. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट ने माना है कि वे बेगुनाह और वो 15 अक्टूबर को रिहा कर दिए जाएंगे।

jjj

क्या था पूरा मामला
बता दें कि 24 साल के विशाल हरियाणा के करनाल जिले में गांव कलेडी के रहने वाले हैं लेकिव परिवार समेत वे आजकल कुरुक्षेत्र में रह रहे है. विशाल स्टडी विजा लेकर पढ़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे। 2020 के आखिरी महीनों में ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग जगहों पर किसान आंदोलन को लेकर खालिस्तानी जुलूस और प्रदर्शन कर रहे थे तब पर्थ, सिडनी और मेलबर्न जैसे शहरों से भी कई घटनाएं सामने आई हैं, जहां पर खालिस्तानियों ने भारतीयों के व्यापार और दुकानों पर हमले किए गए व भारतीय तिरंगे की बेअदबी की.

jod
जिसका विशाल व उसके तीन दोस्तों ने जमकर विरोध किया और बदले में उनके साथ मारपिटाई भी हुई. बता दें कि कोर्ट में विशाल के वकील ने विशाल के वकील ने कोर्ट में एक वीडियो दिखाया भी दिखाया जो सिडनी के क्वेकर्स हिल का है। वीडियो दिसंबर 2020 का है, जहां भारत के किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने विशाल पर हमला कर दिया था।

canada

इस वीडियो में विशाल तिरंगा फहराते हुए दिख रहे हैं और ये भी दिख रहा है कि विशाल को घेरकर उसपर हमला कर रहे हैं व उस वीडियो में प्रदर्शनकारी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी गालियां दे रहे हैं.

bb
बता दें कि पुलिस व वहां की मीडिया द्वारा रचा यह नेरेटिव अब घराशाही हो गया है. व कोर्ट ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि विशाल किसी प्रकार से गिल्ट नहीं है.