Chopaltv.com
हरियाणा का बेटा उड़ाएगा रफाल फाइटर प्लेन, छोटे से गांव से रखता है सम्बंध
 

कैथल जिले के कलायत कस्बे के कुराड़ गांव के लड़के ने इतिहास रच दिया है. पहली रैंक के साथ वायु सेना में बतौर फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर नियुक्त होने वाले रोहित गिल अब एक और इतिहास रचने वाले है. 

कुराड़ गांव का यह लड़का अब भारत का सबसे तेज लड़ाकू विमान राफेल उड़ाएगा. जिसके बाद गांव में खुसी की लहर दौड़ गई. इस खबर के बाद जैसे ही रोहित अपने गांव पहुंचे तो गांव वालों ने उनका भव्य स्वागत किया.
यही नहीं उनके स्वागत के लिए जिले के डीसी और अन्य अफसर भी मौजूद रहे. वहीं डीसी ने उनके पिता को सम्मानित किया तो डीपीआरो सोनिया सिंह ने भी रोहित की माता को शॉल भेंट की. 

साथ ही डीसी ने भी रोहित गिल की मां सुच्चाकौर को सरकार के महत्वपूर्ण पोषक अभियान की ब्रॉड एंबेसडर के पद से भी सुसोभित किया. साथ ही डीसी ने उनके परिवार का भी धन्यवाद जताया और कहा कि रोहित की सलेक्सन ने चयन न सिर्फ गांव बल्कि जिला औऱ प्रदेश का नाम ऊंचा किया है. साथ ही डीसी ने कहा कि वे भले ही एक प्रशासनिक अधिकारी हो लेकिन सेना के अधिकारी ज्यादा कठिवाई और चुनौतियों के बीच सेवाएँ देते है.

बता दें कि रोहित अब अपने गांव को युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है. साथ ही रोहित ने भी इस पल के लिए सभी का धन्यावाद किया. साथ ही उन्होंने युवाओं को संदेश दिया के वे अपनी इच्छाओं को जिये, और जो अनकी इच्छा हो उसके लिए मेहनत करें

फ्लाइंग ऑफिसर रोहित गिल ने अपनी शुरुआती शिक्षा कलायत के शिक्षा  भारती स्कूल से की तो बाद में जवाहर नवोदय विद्यालय तितरम में आगे की पढाई की. रोहित गिल ने आर्मी स्कूल कुंजपुरा से भी पढ़ाई की है जिसके बाद एनडीए ती परीक्षा को पास करने के बाद 2021 में वायु सेना में बतौर फ्लाइंग ऑफिसर उनका चयन हुआ.