Haryana News: हरियाणा का यह शहर बनेगा एशिया का सबसे बड़ा IT हब, विदेशी कंपनियों ने किया 28000 करोड़ का निवेश

 
हरियाणा का यह शहर बनेगा एशिया का सबसे बड़ा IT हब, विदेशी कंपनियों ने किया 28000 करोड़ का निवेश
 

Haryana News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मानेसर क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब बनेगा और निजी कंपनियां इस क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने एक साल में हरियाणा में 28 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेवात मोबाइल की सबसे बड़ी एटीएल बैटरी का हब भी बनने जा रहा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में परिवर्तन की दिशा में सार्थक कदम उठा रही है और सरकार अमृत सरोवर योजना के तहत गांव के तालाबों की सफाई के साथ ही सर्वांगीण विकास में शिक्षा और स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दे रही है। वह जजपा द्वारा फरीदाबाद, रेवाड़ी और गुरुग्राम जिलों में आयोजित विभिन्न जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इसी तरह विपक्षी दल 75 प्रतिशत हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी देने का विरोध कर रहे हैं, जबकि इसके सकारात्मक परिणाम हैं और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर आईटी क्षेत्र सहित निजी क्षेत्र में योग्य युवाओं को नौकरी पाने के अवसर पैदा होंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खरखौदा में नया मारुति प्लांट लगाया जा रहा है और मारुति के इस प्लांट में हरियाणा के 75 फीसदी युवाओं को रोजगार मिलेगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार परिवार पहचान पत्र के जरिए राशन कार्ड जारी करने पर काम कर रही है।