Haryana News: खट्टर ने किया ऐलान! रोडवेज से यात्रा करने वाले यात्रियों को देना होगा आधा किराया

 
 Haryana News: खट्टर ने किया ऐलान! रोडवेज से यात्रा करने वाले यात्रियों को देना होगा आधा किराया 
सीएम खट्टर ने बड़ा ऐलान किया है जिसके मुताबिक हरियाणा रोडवेज से यात्रा करने वाले यात्रियों का आधा किराया माफ किया जाएगा.

अब यात्रियों को आधा किराया ही देना होगा. इस सुविधा का लाभ 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को मिलेगा। बताया गया है कि बुजुर्गों को इस सुविधा का लाभ पहले से ही मिल रहा था.

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले 60 से 65 साल के बुजुर्गों के पास पहचान पत्र होना चाहिए. नियमों के मुताबिक यह सुविधा सिर्फ बुजुर्गों के लिए है।

इसके लिए आधार कार्ड या समाज कल्याण विभाग द्वारा जारी पहचान पत्र ही मान्य होगा और 65 वर्ष के पुरुषों और 60 वर्ष की महिलाओं से आधा किराया लिया जाएगा। बुजुर्गों की आयु सीमा 65 से बढ़ाकर 60 करने के लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा।

हरियाणा रोडवेज के फैसले से हजारों बुजुर्गों को राहत मिली है और साथ ही यातायात विभाग के प्रमुख डिपो ने प्रधान प्रशासक को पत्र भेजकर कहा है कि रोडवेज बसों में केवल हरियाणा के लोगों को ही छूट मिलेगी और इस योजना का लाभ हरियाणा से बाहर रहने वाले लोगों को मिलेगा। वाले लोगों को नहीं मिलेगा.

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए बुजुर्गों के पास पहचान पत्र होना जरूरी है। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक पहले से ही इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं।

उन्हें अपनी सुविधानुसार मित्र बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्हें पूर्व योजना का लाभ इसी प्रकार मिलता रहेगा। महिलाओं को भी रोडवेज पास बनवाने की जरूरत नहीं है।